खेल

अश्विन का कैच पकड़ कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, गुस्साए रवि ने फेंके ग्लव्स

बेंगलुर : एबी डिविलियर्स (नाबाद 82) के शानदार अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 46) की ताबड़तोड़ पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रनों से मात दे दी. इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के बीच मैदान पर एक अलग ही जंग देखने को मिली. हुआ यूं कि इस मैच किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 27 रन चाहिए थे, स्ट्राइक पर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन मौजूद थे. रविचंद्रन अश्विन ने उमेश यादव की पहली ही गेंद पर एक जोरदार छक्का लगाया जिसने विराट के दिल की धड़कने बढ़ा दी. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 5 गेंदो पर 21 रन की जरुरत थी.
अश्विन ने फिर से एक बड़ा शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने अश्विन का कैच पकड़ लिया. अश्विन का कैच लेते ही विराट कोहली ने अश्विन की तरफ कुछ इशारा किया और आक्रामक जश्न मनाया. इतना ही नहीं जब अश्विन पवेलियन की तरफ जा रहे थे, तो वह भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और डग आउट में पहुंचकर अपने ग्लव्स को गुस्से में फेंक दिया. आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स के आतिशी अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बाद 19वें ओवर में नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई. आरसीबी ने डिविलियर्स की 44 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 82 रन की पारी और स्टोइनिस (नाबाद 46) के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी से विषम परिस्थितियों से उबरते हुए चार विकेट पर 202 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी 43 रन की पारी खेली.
स्टोइनिस ने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे. डिविलियर्स और स्टोइनिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आरसीबी की टीम अंतिम सात ओवर में 103 रन जुटाने में सफल रही. इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सैनी (33 रन पर दो विकेट)और उमेश यादव (36 रन पर तीन विकेट) की अंतिम दो ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (46), सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (42) और मयंक अग्रवाल (35) की पारियों के बावजूद सात विकेट पर 185 रन ही बना सकी. इस जीत से आरसीबी के 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और उसे प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है. टीम हालांकि अब भी सातवें स्थान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है.

Comment here