Uncategorizedदेशमनोरंजन

जानिए चुनावी मैदान में उतरे फिल्मी सितारों की सीटों का रुझान…

रायपुर : लोकसभा चुनाव 2019 में जीत का चौका लगाने वाले कैडीडेट्स के नाम सामने आने लगे हैं, तो वहीं कई सीटों पर रूझान का सिलसिला जारी है. लोकसभा चुनाव में इसबार अभिनेता-अभिनेत्री मैदान में हैं. राजनीति में फिल्मी कलाकारों की एंट्री काफी हद तक हिट रही है. इस बार भी बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा के कई स्टार अलग-अलग पार्टियों से चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव के रूझान आ रहे हैं.
जानिए रूझान में अभिनेता-अभिनेत्री की क्या है स्थिति…
उर्मिला मातोंडकर: फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर फिल्मी पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अब सियासी पिच पर अपनी किस्मत आजमा रही हैं। उर्मिला मातोंडकर नॉर्थ मुंबई की सीट से कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा है। इनके खिलाफ बीजेपी ने मुंबई उत्तर सीट से मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी उनसे आगे चल रहे हैं.
हेमा मालिनी: हेमा फिल्मी दुनिया में अचूक छाप छोड़ने वालीं हेमा मालिनी राजनीति में भी हिट साबित रही हैं। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी इस बार भी चुनावी मैदान में हैं. वो कांग्रेस के महेश पाठक से आगे चल रही है.
सनी देओल: फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा चुके सनी देओल अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने सनी देओल को उतारा है।सनी देओल 47783 वोटों से आगे चल रहे हैं.कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ चुनावी मैदान में सनी देओल से पीछे चल रहे हैं.
मनोज तिवारी: भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी एक बार फिर से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली यानी उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव अखाड़े में हैं। मनोज तिवारी 107859 वोटों से आगे चल रहे हैं. उनके खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित मैदान हैं.
दिनेश लाल यादव निरहुआ: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने बीजेपी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। निरहुआ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से 45023 वोटों से पीछे चल रहे हैं।
रवि किशन: भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से भाजपा के उम्मीदवार हैं। रवि किशन गोरखपुर सीट से 106456 वोटों से आगे हैं. कांग्रेस की ओर से मधुसूदन त्रिपाठी और महागठबंधन की ओर से रामभुआल निषाद चुनावी मैदान में हैं.
हंस राज हंस: दिल्ली की उत्तरी-पश्चिमी सीट से बीजेपी ने जाने-माने सूफी गायक हंसराज हंस मैदान में उतारा है। हंसराज हंस का मुकाबला आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया से हो रहा है. वह बीजेपी की टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में हैं हंस राज सिंह 118727 वोटों से आगे चल रहे हैं.
स्मृति ईरानी: टीवी धारावाहिक की दुनिया में अपने अभिनय से एक अलग मुकाम हासिल करने वालीं स्मृति ईरानी 2014 की तरह ही इस बार भी यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं. स्मृति इरानी अमेठी लोकसभा सीट से रहुल गांधी से आगे चल रही है. पिछली बार अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था.
बाबुल सुप्रियो: मशहूर सिंगर और केंद्रीय मंत्री सिंगर और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एक बार फिर से आसनसोल से चुनावी मैदान में हैं।. ममता बनर्जी की टीएमसी ने इस सीट से फिल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन को बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है. सिंगर बाबुल सुप्रियो 63429 वोटों से आगे चल रहे हैं.
शत्रुघ्न सिन्हा : पटना साहिब सीट पर भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से है. जहां पर रविशंकर प्रसाद से शत्रुघ्न सिन्हा पीछे चल रहे हैं.जयप्रदा: बॉलीवुड अभिनेत्री जयप्रदा रामपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरी है. सपा पार्टी को छोड़ बीजेपी में आई जयप्रदा आजम खान से रूझानों में पीछे चल रही है.
राजबब्बर: फतेहपुर सीकरी सीट पर भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर अपनी बढ़त बनाए हुए हैं. सात राउंड की मतगणना के बाद भाजपा को 98019 मत मिले हैं. जबकि गठबंधन उम्मीदवार 25095 मत मिले हैं तो वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार अभइनेता राजबब्बर 21311 मतों के साथ तीसरे नंबर हैं.

Comment here