सम्पादकीय

राशियों के अनुसार कैसा रहेगा आपका वेलेंटाइन डे, इस समय करें अपने प्यार का इज़हार, नहीं होगा इंकार।

नई दिल्ली – संत वैलेनटाइन के नाम से शुरू होने वाला वैलेनटाइन डे पूरी दुनिया में प्रेम दिवस के रूप में मनाया जाता है, वैसे हमारी भारतीय संस्कृति में फाल्गुन यानि पूरा फरवरी मास प्रेम माह के रूप में मनाया जाता है. एक देशी कहावत है- “फागुन मा बाबा देवर लागे”. अर्थात फाल्गुन के महीने में बाबा भी देवर बन जाते है. पश्चिमी सभ्यता ने प्रेम के लिए एक दिवस निर्धारित किया है लेकिन हमारी भारतीय संस्कृति में फाल्गुन का पूरा महीना प्रेममय है. हम किसी से कम नहीं है, न ज्ञान के मामले में, न विज्ञान के मामले में, न धर्म के मामले में, न संस्कार के मामलें में और न प्रेम के मामले में. खैर आईये जानते है 14 फरवरी को युवक-युवतियां अपने प्रेम का इजहार करने के लिए किस समय का चुनाव करें।

राशि के हिसाब से इस समय करिये इज़हारे मोहब्बत
मेष– इस राशि के युवक व युवतियां प्रातः 10:40 मि. से लेकर मध्यान्ह 12:05 मि. बजे तक एक-दूसरे को प्रोपोज करें एंव लाल रंग का कोई गिप्ट दें तो दोनों में गहरा प्यार बना रहेगा।

वृष– प्रातः 09:35 मि. से लेकर 11:40 मि. तक आप लोग एक-दूसरे को प्रपोज करें तथा सिल्क रंग का उपहार दें तो सम्बन्धों में प्रगाढ़ता बनी रहेगी।

मिथुन– आप लोगों के लिए प्यार का इजहार करने के लिए सबसे शुभ समय है- मध्यान्ह 12:00 मि. से 1:50 मि. तक और साथ में हरे रंग का गिप्ट दें जिससे एक-दूसरे के प्यार बढ़ेगा।

कर्क– इस राशि के युवक-युवतियां अपरान्ह 2:12 मि. से सांय 4:10 मि. तक एक-दूसरे को प्रोपोज करें एंव चमकीले सफेद रंग कोई उपहार भेंट करें जिससे आपसी प्रेम बना रहेगा।

सिंह– सिंह राशि वाले लोगों को अपने प्यार का इजहार करने के लिए सबसे उपयुक्त समय प्रातः 9:02 मि. से लेकर 10:25 मि. तक गुलाबी रंग का कोई गिप्ट देने से प्यार में सामंजस्य बना रहेगा।

कन्या– इस राशि वाले युवक-युवतियां प्रातः 11:00 मि. से 1:45 मि. तक अपने प्यार का इजहार करे एंव मैरून रंग का कोई गिप्ट दें जिससें रिश्तों में मजबूती आयेगी।

तुला– इस राशि वाले युवक-युवतियां प्रातः 8:35 मि. से 10:00 मि. तक एक-दूसरें को प्रोपोज करें एंव कथई रंग का कोई उपहार भेंट करें तो समर्पण के भाव बनें रहेंगे।

वृश्चिक– इस राशि वाले युवक-युवतियां अपरान्ह 1:00 मि. से 3:50 मि. तक अपने प्यार का इजहार करे एंव गहरा लाल रंग का कोई गिप्ट दें तो एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

धनु– इस राशि वाले युवक-युवतियां प्रातः 10:50 मि. से 12:44 मि. तक एक-दूसरे को प्रापोज करें तथा आसमानी रंग का गिप्ट दें जिससे आपसी सद्भाव व प्रेम बना रहेगा।

मकर– इस राशि वाले युवक-युवतियां मध्यान्ह 12:10 मि. से 2:20 मि. तक अपने प्यार का इजहार करे एंव काले व नाले रंग से मिश्रित कोई गिप्ट देनें से प्रेम का बीज एक वटवृक्ष का रूप लेगा।

कुम्भ– इस राशि वाले युवक-युवतियां अपरान्ह 2:10 मि. से 4:14 मि. तक आप एक-दूसरे को अपने प्यार का इजहार कर सकते है तथा गहरे नीले रंग का गिप्ट प्रदान करें जिससें आपसी प्रेम व सौहार्द बना रहेगा।

मीन– इस राशि वाले युवक-युवतियां प्रातः 10:02 मि. से 12:30 मि. तक पीले व केसरिया रंग का कोई गिप्ट आप-अपने प्यार का इजहार करेगें तो दोनों आपसी समझ व प्रेम बरकरार रहेगा।

Comment here