मनोरंजन

सलमान खान की ‘रेस 3’ धमाकेदार एक्शन और रोमांच से भरपूर है

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, बॉबी देओल, साकिब सलीम, अनिल कपूर और एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और डेजी शाह की फिल्म ‘रेस 3’ आज (शुक्रवार) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. ‘रेस’ फ्रेंचाइजी की पहली 2 फिल्मों में सैफ अली खान लीड रोल में थे लेकिन ‘रेस 3’ में पहली बार सलमान खान नजर आ रहे हैं. बात दें, सलमान खान फिल्म्स और रमेश तौरानी द्वारा निर्मित इस फिल्म को टिप्स फिल्म्स के बैनर तहत बनाया गया है. इस फिल्म के डायरेक्टर रेमो डिसूजा हैं.

इस फिल्म की कहानी एक पूरे परिवार की है, जिसके मुखिया अनिल कपूर हैं. फिल्म में अनिल कपूर शमशेर सिंह नामक एक किरदार की भूमिका में हैं, जो अपने दो बच्चों संजना (डेजी शाह) और सूरज (साकिब सलीम) के साथ रहता है. वहीं सिकंदर शमशेर का सौतेला बेटा है, जिसकी भूमिका में सलमान खान नजर आ रहे हैं. फिल्म में सिकंदर का करीबी यश है, जिसकी भूमिका में बॉबी देओल हैं. अब कहानी की बात करें तो इस परिवार में कुछ भी ठीक नहीं है.

‘रेस 3’ के ये 7 डायलॉग बन सकते हैं फिल्म देखने की वजह

शमशेर के परिवार में कोई किसी का चहेता है तो कोई किसी से जलता है. इस परिवार में किसी को भी किसी यकीन नहीं है, जो ‘रेस’ फ्रेंचाइजी की पहली 2 फिल्मों की कहानी में चलती आ रही है. लेकिन, कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब राणा (फ्रेडी दारुवाला) की एंट्री होती है. बता दें, राणा शमशेर सिंह के बिजनेस को तबाह करना चाहता है. कहानी में जैकलीन फर्नांडीस का भी अलग किरदार है, जो जेसिका नाम की एक लड़की की भूमिका निभा रही है.

वैसे, ‘रेस’ फ्रेंचाइजी की पहली 2 फिल्मों की तुलना में ‘रेस 3’ की कहानी में थोड़ी फीकी पड़ गई है. यानी फिल्म की कहानी काफी कमजोर है. आप जैसा सस्पेंस थ्रिलर फिल्म की चाहत कर रहे हैं, ‘रेस 3’ उस पर खरी उतरती नजर नहीं आती है. फिल्म में न ही हीरो की मौजूदगी है और न ही कोई जबरदस्त विलेन है. हां, आपको इस फिल्म में एक्शन जरूर देखने को मिल सकेगा. नई तकनीक के साथ इस फिल्म के एक्शन सीन्स शायद आपका दिल जीत लें.

सिर्फ 5 प्वाइंट्स में जानिए क्यों देखें सलमान खान की फिल्म ‘RACE 3’

फिल्म की संगीत को अच्छी है, लेकिन सभी गाने के लेंथ बहुत लंबे-लंबे हैं. वहीं, सलमान की बात करें, तो उन्होंने फिल्म में सैफ अली खान की जगह ली है. बेशक, वह काफी स्मार्ट लग रहे हैं और उन्होंने कई जबर्दस्त ऐक्शन सीन भी किए हैं, लेकिन सैफ के चाहने वाले रेस में उन्हें जरूर मिस करेंगे. बाकी कलाकारों की अगर बात करें, अनिल कपूर हमेशा की तरह लाजवाब हैं. वहीं जैकलीन और डेजी शाह ने भी अच्छे स्टंट सीन किए हैं. साकिब सलीम ने अपने रोल को निभा भर दिया है. बॉबी देओल ने शर्ट उतार कर कुछ एक्शन सीन किए हैं.

फिल्म में विलेन के किरदार में फ्रेडी दारुवाला का एक्ट कुछ खास नहीं है, इस फिल्म में एक दमदार विलेन की जरूरत थी, जिसे आप जरूर मिस करेंगे. यदि आप सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं, तो आप एक बार इस फिल्म को देख सकते हैं. बता दें, फिल्म का बजट लगभग लगभग 150 करोड़ बताया जा रहा है. अब देखना यह होगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्.या कमाल कर पाती है. ट्रेड पंडितों के अनुसार पहले दिन इस का कलेक्शन लगभग 30 से 40 करोड़ हो सकता है.

Comment here