मनोरंजन

सुखविंदर सिंह के लिए ऑस्कर से भी बड़ा है उनके फैंस का ‘जय हो’, जानिए क्यों

नई दिल्ली: फिल्म ‘संजू’ का मोटिवेशनल सॉन्ग गीत ‘हर मैदान फतह’ दर्शकों को खूब भा रहा है. फैंस ने तो इसे ‘हॉकी एंथम’ के टाईटल से भी नवाजा है. इस गाने को मशहूर प्लेबैक सिंगर सुखविंदर सिंह ने गाया है. गाने को लेकर फैंस की दीवानगी को देखते हुए गायक सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रशंसकों का प्यार उनके लिए किसी भी अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार से अधिक महत्व रखता है. इस गीत को लेकर न्यूज एजेंसी आईएएनएस से सुखविन्दर ने कहा, “मेरे प्रबंधक ने मुझे बताया कि हमारी चार ईमेल आईडी पर लगभग 73,000 मेल मिले जिसमें लोगों ने बताया कि किस तरह से ‘फतह’ गीत ने उनका मनोबल बढ़ाया है. मैं समझता हूं कि इस गीत से मैं सही तार छूने में कमयाब हुआ.”

सुखविंदर सिंह ने ये भी कहा, “मुझे ‘जय हो’ के दौरान भी लोगों से इतना प्यार नहीं मिला था. वह एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म का गाना था, हमने पुरस्कार जीते लेकिन जिस तरह से लोग ‘फतह’ की प्रशंसा कर रहे हैं वह मेरे लिए बहुत मायने रखता है.” बता दें कि फ़िल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के गाने ‘जय हो’ में भी सुखविंदर सिंह ने अपनी आवाज दी थी. यहां तक की ऑस्कर में भी ‘जय हो’ गाने ने खूब धमाल मचाया था.

निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ पहली बार काम करने पर सुखविंदर ने कहा, “मैं जब उनसे पहली बार मिला तो मुझे उनकी टीम से मिलकर बहुत खुशी हुई. राजू ने पहली चीज यह कही कि वह मेरे सबसे बड़े प्रशंसक हैं. गीतकार और संगीतकार ने भी कहा कि उन्होंने मेरी आवाज को ध्यान में रखकर गाना लिखा है, यह सब सुनकर मैं बहुत खुश हुआ.”

सुखविंदर सिंह को बॉवीवुड में फिल्म कर्म से ब्रेक मिला. हालांकि उस फिल्म में पूरा गाना नहीं बल्कि गाने की कुछ लाईने ही गाने को मिली थी. लेकिन हिन्दी फिल्म ‘दिल से’ के गाने ‘छैया छैया’ उन्हें बी-टाउन ही नहीं बल्कि दर्शकों के बीच भी मशहूर कर दिया. इस गाने के लिए उन्हें 1999 फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगर मेल के खिताब से भी जवाजा गया था.

Comment here