Big Newsछत्तीसगढ़

6 सरकारी डिप्लोमा कोर्स पर हाईकोर्ट ने लगा दी रोक, IMC से नहीं थी मान्यता प्राप्त

रायपुर/बिलासपुर:- लाखों रुपए के 6 सरकारी डिप्लोमा कोर्स पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. ये कोर्स इंडियन मेडिकल काउंसिल के एक्ट से मान्यता प्राप्त नहीं थी. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सीपीएस (कॉलेज ऑफ फिजिशियन एंड सर्जन ) नामक 8 डिप्लोमा कोर्स शुरू किया गया था.

सरकार द्वारा शुरू किये गए इन 8 डिप्लोमा कोर्स में से 6 डिप्लोमा कोर्स पर आज हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. डॉ. राकेश गुप्ता ने ये जनहित याचिका लगाई थी. याचिका पर आज सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने 6 डिप्लोमा कोर्स पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

इस संबंध में डॉ. राकेश गुप्ता का कहना है कि उनके वकील मधु निशा ने आज सुनवाई के दौरान हमारी याचिका के सभी दस्तावेज न्यायालय के समक्ष रखी. 6 कोर्स पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. अन्य 2 कोर्स पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

जानकारी के अनुसार ये सभी डिप्लोमा कोर्स बहुत महंगे थे. 12 लाख रुपए से भी इन डिप्लोमा कोर्स की फ़ीस थी. आज इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट से मान्यता प्राप्त नहीं होने के कारण इसके खिलाफ जनहित याचिका लगाई गई थी.

डॉ. राकेश गुप्ता ने आगे बताया कि इस मामले पर चीफ जस्टिस की डिवीज़न बेंच में सुनवाई की गई है. अगली सुनवाई के संबंध में डॉ गुप्ता ने कहा कि ये देर शाम तक डिक्लियर होगा. सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक मामले की अगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद तय की गई है.

Comment here