खेलदेश

IPL KING कहलाये जाते है सुरेश रैना आज है इनका जन्मदिन

सुरेश रैना बना चुके हैं ऐसे रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ सके विराट-रोहित, कहते हैं IPL का BOSS सुरेश रैना का आज 32वां जन्मदिनहै. बर्थडे पर क्रिकेट खिलाड़ी उनको सोशल मीडिया पर विश कर रहे हैं.

सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था. सुरेश रैना बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे और उन्होंने ये सपना पूरा किया. सुरेश रैना को ताबड़तोड़ बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने हर फॉर्मेट में शानदार परफॉर्म किया है.

सुरेश रैना ने कई ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए हैं जो विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं तोड़ सके. उनको आईपीएल का किंग भी कहा जाता है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन भी सुरेश रैना के नाम है. भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की बात होती है तो उनमें सुरेश रैना का भी नाम शामिल होता है. आइए जानते हैं उनके ऐसे रिकॉर्ड्स जो कोई नहीं तोड़ सका.

तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी जड़ने वाले पहले भारतीय

सुरेश रैना ने तीनों फॉर्मेट (वनडे, टी-20 और टेस्ट) में सेंचुरी जड़ी हैं. टी-20 में सबसे पहली सेन्चुरी जड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है. उनका ये रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं तोड़ सके और अब कोई भारतीय खिलाड़ी ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकता है.

सुरेश रैना ने बनाए ये रिकॉर्ड
* टेस्ट डेब्यू में सेन्चुरी जड़ने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी हैं सुरेश रैना.

* सुरेश रैना एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में सेंचुरी जड़ी है.

* सुरेश रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं. 172 इनिंग में उन्होंने 4985 रन जड़े वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर विराट कोहली (4948 रन) और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा (4493 रन) हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close