मनोरंजन

WhatsApp में आने वाला है नया फीचर Multi Share, जानिये कैसे करेगा काम

नई दिल्ली : व्हाट्सएप लगभग हर दिन नए-नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए एप को बेहतर बनाया जा सके. दरअसल, व्हाट्सएप अपने बीटा एंड्रॉयड वर्जन पर मल्टी शेयर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.366 पर कर रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी भी मैसेज को फॉर्वर्ड करने से पहले उसका प्रीव्यू दिखेगा. WaBetaInfo ने व्हाट्सएप के इस फीचर को स्पॉट किया है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को शेयर विकल्प का इस्तेमाल करना होगा. यूजर जब भी कोई मैसेज दो या दो से ज्यादा लोगों को फॉर्वर्ड करेगा तो उसे उस मैसेज का प्रीव्यू दिखाई देगा. ये फीचर बहुत हद तक लिंक प्रीव्यू की तरह काम करेगा.

गौरतलब है कि WaBetaInfo ने कुछ समय पहले इस फीचर के संबंध में एक और ट्वीट किया था. जिसमें बताया गया था कि जब भी आप दो या दो से ज्यादा लोगों को कोई मैसेज फॉर्वर्ड करेंगे, तो आपको इसका प्रीव्यू नजर आएगा. जिसे आप कंफर्म या कैंसल कर सकते हैं.

बता दें कि व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें स्टिकर सर्च और कन्सेक्युटिव वॉइस मैसेज फीचर भी शामिल हैं. कन्सेक्युटिव वॉइस मैसेज फीचर के तहत व्हाट्सएप एक साथ भेजे गए दो से ज्यादा वॉइस मैसेज को ऑटोमेटिक प्ले करेगा. लेकिन इस फीचर के काम करने के लिए यूजर को कम से कम एक वॉइस मैसेज खुद प्ले करना होगा.

हर वॉइस मैसेज के खत्म होने पर व्हाट्सएप एक छोटी सी टोन प्ले करेगा, इसके बाद ऑटोमेटिक दूसरे वॉइस मैसेज प्ले हो जाएंगे. जबकि स्टिकर सर्च फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप पर अपनी पसंद का स्टिकर सर्च कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close