देश

देश का धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना बनाए रखें लोग : ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि भारत सभी समुदायों, धर्मों, जातियों, नस्लों और लिंग के बगैर अधूरा है तथा लोगों को देश का धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना बनाए रखना चाहिए. उन्होंने देश की तुलना मानव शरीर से करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में छह दिसंबर को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने को लेकर ‘‘शांति दिवस’’ मनाया जाता है.

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आज छह दिसंबर है. हम इस दिन शांति दिवस मनाते हैं.’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘जैसे मानव शरीर सभी अंगों के बिना अधूरा है, वैसे ही भारत भी सभी समुदायों, धर्मों, जातियों, नस्लों और लिंगों के बिना अधूरा है. भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बनाए रखने की कसम लें.’ छह दिसंबर, 1992 को ही अयोध्या स्थित 16वीं सदी के विवादित ढांचे को तोड़ दिया गया था.

बता दें कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के आज (गुरुवार) 26 वर्ष पूरे होने को देखते हुए धार्मिक नगरी अयोध्या में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. राम जन्मभूमि के आसपास और हनुमानगढी में सुरक्षा के विशेष इंतजाम हैं.
वहीं मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान, ईदगाह परिसर की सुरक्षा को लेकर भी पूरे तंत्र को चाक-चौबंद रहने के लिए कहा गया है. साथ ही प्रदेश में भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता करने के इंतजाम किए गए हैं. अयोध्‍या में 6 कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ, चार एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर 150 सब इंस्पेक्टर, 500 सिपाही तैनात किए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close