व्यापार

10 बड़े स्टेशनों के पास बनेंगे आलीशान होटल, सस्ते दामों पर ठहर सकेंगे

अगर आप भी घर से दूर किसी शहर में जाकर ठहरने की जगह के बारे में सोचते हैं तो अब चिंता छोड़ दीजिए.

नई दिल्ली : अगर आप भी घर से दूर किसी शहर में जाकर ठहरने की जगह के बारे में सोचते हैं तो अब चिंता छोड़ दीजिए. आमतौर पर भारतीय परिवार अपने बजट के होटल या गेस्ट हाउस में ही रुकने को तवज्जो देते हैं, क्योंकि अक्सर रेलवे स्टेशन या बस डिपो के पास मिलने वाले होटल महंगे होते हैं और सुरक्षित भी नहीं होते. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब आपकी यह समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी. इसी के साथ रेलवे स्टेशनों के पास अब आपको ठहरने के लिए सस्ते होटल मिलेंगे.

यात्रियों को कम कीमत में रुकने की सुविधा मिलेगी
आपको बता दें नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NBCC) अब देशभर के रेलवे स्टेशनों के नजदीक किफायती होटल बनाएगी. इसके लिए एनबीसीसी की तरफ से योजना तैयार की जा चुकी है. स्टेशन के नजदीक बनने वाले इन होटलों में यात्रियों को कम दामों में रुकने की सुविधा मिलेगी. एनबीसीसी की तरफ से ये होटल रेलवे की जमीन पर तैयार किए जाएंगे. इसके लिए रेलवे और एनबीसीसी में सहमति बन चुकी है.

अभी होटल के टैरिफ पर निर्णय नहीं
हालांकि अभी रेलवे की तरफ से यह फैसला किया जाना बाकी है कि होटल को लीज पर दिया जाए या इसका संचालन रेलवे की तरफ से किया जाएगा. इन होटलों में एक रात ठहरने पर कितना भुगतान करना होगा, यह फैसला निर्माण के बाद ही लिया जाएगा. आपको बता दें कि देशभर के शहरों में रेलवे स्टेशनों के नजदीक रेलवे की खाली जमीन पड़ी है. खाली पड़ी इस जमीन पर ही एनबीसीसी आलीशान पर किफायती होटल तैयार करेगी.

99 साल की लीज दिया जा सकता है होटल
यह भी उम्मीद है कि इन होटलों को प्राइवेट प्लेयर को 99 साल की लीज पर दिया जाए. हालांकि जमीन पर मालिकाना हक रेलवे का ही रहेगा. शुरुआत में देशभर के 8 से 10 बड़े स्टेशनों के नजदीक मॉडल होटल तैयार करने की योजना है. बाद में 100 से ज्यादा स्टेशन के करीब होटल बनाए जाएंगे. इसके लिए अगले साल से निर्माण शुरू होने की उम्मीद है. यहां पर किसी भी प्रोफेशनल होटल की तरह सुरक्षा की पूरी व्यवस्था होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close