ADVT 728x90px
Breaking News

कोलकाता मेट्रो में लगी आग, 16 लोग घायल

कोलकाता: यहां एक मेट्रो ट्रेन के बोर्ड पर बृहस्पतिवार को आग लग गई जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और कम से कम 16 यात्री घायल हो गए. मैदान स्टेशन से शाम लगभग पांच बजे रवाना होने के तुरन्त बाद दम दम जाने वाली वातानुकूलित ट्रेन की विद्युत इकाई में आग लगने के बाद घना धुआं छा गया.

यात्रियों ने दावा किया कि वे ट्रेन के भीतर एक घंटे से भी अधिक समय तक फंसे रहे और कई बार मदद मांगने के बाद भी उन्हें अधिकारियों से कोई मदद नहीं मिली.

मेट्रो रेलवे की मुख्य जनंसपर्क अधिकारी इंद्रानी बनर्जी ने बताया कि मेट्रो रेलवे ने आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया है.उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को मोटर मेन्स केबिन के जरिये शाम छह बजे निकाला गया. इस घटना के कारण कुछ समय के लिए मेट्रो सेवाएं बाधित हुई.

बनर्जी ने कहा,‘ट्रेन के प्लेटफार्म से रवाना होने के तुरन्त बाद धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया. हम समझ गए कि धुआं दिख रहा है तो कहीं न कहीं आग लगी होगी.’ उन्होंने कहा,‘हमने बिजली कनेक्शन बंद कर दिया और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए. हमने सभी यात्रियों को बचा लिया और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है.’

अधिकारियों ने बताया कि दम घुटने से कुछ लोग अचेत हो गये और उन्हें निकटवर्ती एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया. यात्रियों ने दावा किया कि दम घुटने और ट्रेन के भीतर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा होने के कारण लगभग 40 लोग बीमार हुए है. हालांकि अधिकारियों ने बताया कि घायलों की संख्या 16 है.

अधिकारियों ने बताया कि चांदनी चौक और रवीन्द्र सरोवर स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाओं को रोका गया. राज्य के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस और कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने मैदान स्टेशन का दौरा किया और पीड़ितों से बात की.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *