देश

ऑडियो क्लिप विवाद : BJP ने कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बेंगलुरु: कर्नाटक में ऑडियो क्लिप विवाद पर रार बढ़ती जा रही है. वार-पलटवार का दौर जारी है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक कथित ऑडियो क्लिप की एसआईटी जांच कराए जाने की सोमवार को घोषणा की. अब बीजेपी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा की राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के कथित प्रयास संबंधी कथित ऑडिया क्लिप को ‘गढ़ी हुई और काट छांट किया हुआ’ बताया गया है.

प्रदेश बीजेपी ने कहा कि विधान सौध थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 463 (जालसाजी) और 464 (फर्जी दस्तावेज बनाना) समेत अन्य धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम में शिकायत दर्ज कराई गई है. उसने कहा कि पार्टी ने कुमारस्वामी और उनके सहयोगियों द्वारा येदियुरप्पा, भाजपा और एमबी मरमकाल (येदियुरप्पा के सहयोगी) की साख को ‘खराब’ करने के लिए ‘साजिश’ रचने की जानकारी मिलने के बाद यह आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई.

पार्टी ने एक बयान में कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि जांच एजेंसी मामले की तहकीकात करेगी और कुमारस्वामी तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक आरोप लगाएगी.”

कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक ऑडियो क्लिप रिलीज कर दावा किया था कि येदियुरप्पा जदएस विधायक नागनगौड़ा को उनके बेटे शरण गौड़ा के जरिए कथित रूप लुभाने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद येदियुरप्पा ने तुरंत की क्लिप को ‘फर्जी’ और ‘मनगढंत कहानी’ बताकर खारिज कर दिया था.

इससे पहले, कुमारस्वामी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा को कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने के कथित प्रयास में जेडीएस के एक विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता था. भावुक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने इस घटनाक्रम की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किए जाने की ‘सलाह’ दी थी जिसे कुमारस्वामी ने स्वीकार कर लिया. अध्यक्ष ने कहा कि इससे ‘‘सच्चाई का पता लगेगा’’ क्योंकि उनका (कुमार) नाम भी इसमें घसीटा गया है. कुमारस्वामी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ आरोप को लेकर वह भी ‘दुखी’ हैं और एसआईटी गठित करने के उनके सुझाव को स्वीकार किया जाता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close