व्यापार

इस कंपनी में आने वाली है 3000 नौकरी, रीयल एस्टेट के क्षेत्र में करती है काम

नई दिल्ली: संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली वैश्विक कंपनी सीबीआरई (CBRE) भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के इरादे से इस साल यहां 3,000 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी. कंपनी के क्षेत्रीय प्रमुख अंशुमन मैगजीन ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि सीबीआरई की भारत से आय 2018 में 20 प्रतिशत बढ़ी और हम 2019 में भी वृद्धि का यह स्तर बनाये रखने की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने कारोबार के आंकड़े नहीं दिये.

भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, पश्चिम एशिया तथा अफ्रीका मामलों के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैगजीन ने कहा कि परामर्श कंपनी अब मकान के ब्रोकरेज के क्षेत्र में कदम रखी है और अब उसे इस कारोबार को व्यापक स्तर पर बढ़ाने की योजना है. गुरूग्राम में नये मुख्यालय के उद्घाटन के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हम वृद्धि करने वाली सेवा कंपनी है और हमारी एकमात्र संपत्ति लोग है. इसीलिए हम पिछले कुछ साल से बाजार में उपलब्ध बेहतर प्रतिभा नियुक्त कर रहे हैं.’

IBM प्रमुख ने कहा- भारत में रोजगार की नहीं है कमी, स्किल लोगों की भारी कमी है

मैगजीन ने कहा, ‘वृद्धि की जरूरतों को पूरा करने के लिये वर्ष 2019 में हम देश भर में 3,000 लोगों को नियुक्त करने की उम्मीद कर रहे हैं.’ रीयल एस्टेट क्षेत्र में विभिन्न सेवाएं देने वाली सीबीआरई इंडिया में कर्मचारियों की संख्या 8,300 है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close