मनोरंजन

श्री देवी के पहले राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार पर बोले बोनी कपूर, ‘दुख है कि मौत के बाद मिला’

नई दिल्‍ली: गुरुवार को दिल्‍ली में 65वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार समारोह का आयोजन हुआ. यहां 50 से ज्‍यादा सालों से फिल्‍मों में काम कर चुकी एक्‍ट्रेस श्रीदेवी को उनका पहला राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार दिया गया. इस पुरस्‍कार को लेने पर दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी के पति जहां काफी खुश तो वहीं उन्‍होंने इस बात पर दुख भी जताया कि श्रीदेवी को यह सम्‍मान इतनी देरी से मिला है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार बोनी कपूर ने कहा कि श्रीदेवी ने उन सभी फिल्मों में अपना सौ प्रतिशत दिया जिनमें उन्होंने काम किया और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें उनकी मौत के बाद पहला राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. बोनी गुरुवार को अपनी दो बेटियों जाह्न्वी और खुशी के साथ यहां 65वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेने आए थे.

50 सालों का सफर, निधन के बाद मिला पुरस्‍कार
दिल्‍ली के विज्ञान भवन में हुए इस कार्यक्रम में जब उनसे यह गया कि श्रीदेवी को दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर उन्हें कैसा लग रहा है तो बोनी ने उन्हें सही करते हुए कहा, “पहले तो मुझे आपकी बात को सही करने दें. यह उनका पहला राष्ट्रीय पुरस्कार है. यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है.’ बोनी कपूर ने कहा, “यह हमारे लिए दुख का भी क्षण भी है. हम चाहते थे कि वह हमारे साथ यहां होतीं. वह इस पुरस्कार की हकदार थीं. लगभग 50 वर्षो में उन्होंने करीब 300 फिल्में की. उन्होंने सभी फिल्मों में अपना बेहतरीन काम किया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें छोड़ के जाने के बाद उन्हें यह पुरस्कार दिया गया.’

‘मेरी बेटियों की तरह कई लड़कियां श्रीदेवी बनना चाहती हैं’
बता दें कि श्रीदेवी को उनके करियर की 300वीं फिल्म ‘मॉम’ के लिए पुरस्कार दिया गया. बोनी ने कहा, ‘यह हम सभी के लिए गर्व का समय है लेकिन दुख की बात यह है कि वह हमारे बीच नहीं है.’ न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार यह पूछे जाने पर कि वह उन युवा प्रशंसकों को क्या सलाह देंगे जो श्रीदेवी की तरह बनना चाहती हैं? बोनी ने कहा, ‘मेरी बेटियों की तरह अन्य युवा लड़कियां भी मेरी दिवंगत पत्नी की तरह बनना चाहती हैं. मैं उनसे यही कहूंगा कि हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखें और मेहनत करती रहें.’ बोनी ने यह भी कहा कि श्रीदेवी अपने काम के जरिए हमेशा जिंदा रहेंगी.

मां श्रीदेवी की साड़ी में नजर आईं जाह्नवी
बता दें कि इस समोराह में हिस्‍सा बनने पहुंचीं श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर इस समारोह में अपनी मां की ही साड़ी पहने नजर आई, जिसे डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा ने डिजाइन किया था. जबकि वहीं उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर, साउथ इंडियन स्‍टाइल का ट्रेडिशनल ड्रेस पहने दिखीं. श्रीदेवी की बेटी, जाह्नवी कपूर इसी साल बॉलीवुड में अपनी फिल्‍म ‘धड़क’ से कदम रखने वाली हैं. श्रीदेवी अपनी बेटी की इस पहली फिल्‍म को लेकर काफी उत्‍साहित थीं.

श्रीदेवी का निधन इसी साल 26 फरवरी को दुबई में हुआ था. वह दुबई में एक पारिवारिक शादी का हिस्‍सा बनने पहुंची थीं. वह अपने होटल के कमरे के बाथटब में मृत पायी गई थीं. श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र से फिल्‍मों में बाल कलाकार के तौर पर अपनी शुरुआत की थी और वह देश की पहली फीमेल सुपरस्‍टार कही जाती थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close