विदेश

जवाब में इजरायल ने हमास पर किया हवाई हमला: Gaza attack

यरूशलम। इजरायल ने कहा है कि उसने गाजा के हमास शहर में रात में हवाई हमले को अंजाम दिया है। बता दें कि इजरायल की तरफ से ये हमला तब किया गया, जब गाजा की तरफ से इजरायली सैनिकों को निशाना बनाते हुए हमला किया गया था, जिसमें एक इमारत के ध्वस्त हो जाने की खबर आई थी।

सेना ने अपने एक बयान में कहा कि इजरायली सैनिकों ने गाजा पट्टी के उत्तरी इलाके हमास में हवाई हमला किया जिसमें आतंकी ठिकाने और उनकी हथियारों को निशाना बनाया गया था। फलस्तीन सुरक्षा सूत्रों ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि हमास को हमले का निशाना बनाया गया था, जिसमें अभी तक किसी के घायल होने की कोई तत्काल सूचना नहीं है।

हमास का कहना है कि जो भी लोग फायरिंग में मारे गए हैं, उसमें से अधिकतर उसके सदस्‍य थे। हमास की ओर से आया यह बयान, दोनों तरफ की ओर से कहीं जा रही बातों के उलट ही है। इजरायल और फिलीस्‍तीन की ओर से बॉर्डर पर होने वाली मौतों को लेकर अलग-अलग तरह के बयान दिए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को जब से अमेरिका ने दूतावास को तेल अवीव से जेरूशलम शिफ्ट किया है तब से गाजा पट्टी पर विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। अब तक इन प्रदर्शनों में 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पहले गाजा की तरफ से की गई गोली-बारी में इजरायली सैनिकों को निशाना बनाया गया था। इस हमले में एक इमारत ध्वस्त हो गई थी। इसके बाद बुधवार को इजरायली टैंकों ने हमास के तीन ठिकानों को निशाना बनाया था।

दोनों तरफ से ये हमले गाजा सीमा पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के एक सप्ताह के बाद हुए हैं। ये विरोध प्रदर्शन गाजा सीमा पर इजरायली सेना-आतंकियों के बीच संघर्ष के बाद आयोजित किये गए थे जिसमेंं इजरायली बलों ने कुछ 60 फिलिस्तीनी मार गिराए थे। गाजा में इज़राइल और आतंकवादियों के बीच 2008 से तीन युद्ध हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close