खेल

ये FIFA World Cup में हैं पांच सबसे महंगी टीमें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

मल्टीमीडिया डेस्क। 21वां फीफा विश्व कप रूस में शुरू हो चुका है और इन दिनों हर तरफ फुटबॉल की बातें ही हो रही हैं। क्या आप जानते हैं कि इस विश्व कप में खेल रही टीमों की वेल्यू कितनी है। इनमें से कई टीमें इतनी महंगी है कि उनकी कीमत में आप कई छोटे देश भी खरीद सकते हैं।

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों की कमाई करोड़ों-अरबों में होती है और इसी के चलते आप विश्व कप में खेल रही टीमों की वेल्यू का अंदाजा भी नहीं लगा सकते हो। हम आपको बताएंगे इस विश्व कप में खेल रही उन पांच टीमों के बारे में जिनकी वेल्यू 1 बिलियन डॉलर (60 अरब रुपए से) से ज्यादा है।

डिडिएर डैशचेम्प की फ्रांसिसी टीम इस मामले में 1274 मिलियन डॉलर (87 अरब रुपए) के साथ नंबर वन पर है। इस टीम में जर्मनी के केलियन मापे, एटलेटिको मैड्रिड के एंटोइन ग्रीजमैन और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पॉल पोग्बा जैसे दिग्गज और महंगे खिलाड़ी शामिल है। इस सूची में पूर्व चैंपियन स्पेन 1219 मिलियन डॉलर (82 अरब रुपए) के साथ दूसरे क्रम पर है। नेमार जैसे दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी की मौजूदगी के बावजूद ब्राजील इस सूची में तीसरे क्रम पर है। गत विजेता जर्मनी चौथे और पूर्व विजेता इंग्लैंड पांचवें क्रम पर है। हैरी केन, रहीम स्टर्लिंग और डेले अली जैसे खिलाड़‍ियों के चलते इंग्लैंड ने बेल्जियम को पीछे छोड़ पांचवां स्थान हासिल किया।

टॉप फाइव महंगी टीमें

1. फ्रांस 1274 मिलियन डॉलर (87 अरब रुपए लगभग)

2. स्पेन 1219 मिलियन डॉलर (82 अरब रुपए)

3. ब्राजील 1158 मिलियन डॉलर (79 अरब रुपए)

4. जर्मनी 1041 मिलियन डॉलर (71 अरब रुपए)

5. इंग्लैंड 1031 मिलियन डॉलर (70 अरब रुपए)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close