विदेश

असामान्य बच्ची को फ्लाइट में ले जाने से कैप्टन का इंकार, सोशल मीडिया पर मचा बवाल सिंगापुर। एजेंसी

सिंगापुर की एक एयरलाइन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय मूल के एक दंपति की बच्ची के शारीरिक रूप से असामान्य होने के कारण उन्हें विमान में ले जाने से मना कर दिया। घटना को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा खड़ा हो गया है।

पांच वर्षीय बच्ची की मां दिव्य जॉर्ज ने ऑनलाइन डाले गए अपने पोस्ट में बताया कि बजट एयरलाइन स्कूट के कप्तान के कारण समस्या शुरू हुई जब उसने सिंगापुर से थाइलैंड के फुकेट की उड़ान में बच्ची को शिशुओं वाले सीट बेल्ट के साथ बैठने की मंजूरी देने से मना कर दिया। दिव्या की बेटी का वजन महज साढ़े आठ किलोग्राम है और उसके शरीर का आकार एक साल के एक बच्चे जितना है।

उन्होंने दावा किया कि बेल्ट के लिए किया गया उनका अनुरोध सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए खारिज कर दिया गया। कप्तान एक घंटे तक दंपति से बात करने से मना करता रहा और उनसे कहा कि वे या तो विमान से उतर जाएं या फिर अपनी बच्ची को उसकी ही सीट पर छोड़ दें।

दिव्या के शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपना बुरा अनुभव साझा करने के बाद लोग उनके समर्थन में उतर आए। उन्होंने फेसबुक पेज पर घटना का एक वीडियो भी डाला। सिंगापुर एयरलाइंस के स्वामित्व वाली स्कूट एयरलाइंस ने कहा कि उसने दंपति से विमान में की गई व्यवस्थाओं को लेकर स्थिति साफ की थी। स्कूट ने कहा कि शिशुओं वाले सीट बेल्ट सुरक्षा नियमों के तहत दो साल तक के बच्चों को ही दिए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close