विदेश

हवाई हमला सीरिया में इराक से लगती सीमा पर, सीरिया सरकार से जुड़े 40 लड़ाके ढेर

बेरुत: सीरिया में इराक से लगती पूर्वी सीमा के पास रातभर हुई बमबारी में सीरिया सरकार से जुड़े करीब 40 विदेशी लड़ाके मारे गए. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि अल-हारी शहर पर हुए ये हमले सरकार समर्थित बलों पर हुए घातक हमलों में से एक थे.

ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा, “सीरिया-इराक सीमा पर स्थित अल-हारी पर रातभर हुए हमलों में सरकार समर्थित मिलिशिया के 38 गैर सीरियाई लड़ाके मारे गए.’’ सीरिया सरकार की मीडिया ने सेना के एक सूत्र के हवाले से इस हमले के बारे में रात में ही जानकारी दी और इसका आरोप इस्लामिक स्टेट से लड़ रहे अमेरिका नीत सैन्य गठबंधन पर लगाया.

मीडिया ने कहा कि इन हमलों में बड़ी संख्या में लोग मारे गए और घायल हुए हैं, लेकिन उसने सटीक संख्या नहीं बताई. गठबंधन ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. ऑब्जर्वेटरी ने इस बात की तत्काल कोई जानकारी नहीं दी कि अल-हारी पर हुए हमलों को किसने अंजाम दिया.

सीरिया के पूर्व में स्थित डेर अजौर प्रांत में बस्तियों पर कब्जा करने वाले आईएस के खिलाफ अमेरिका समर्थित लड़ाके और रूस समर्थित शासन बल अलग-अलग कार्रवाई कर रहे हैं. ऐसी घटनाओं से बचने के लिए दोनों पक्ष एक-दूसरे के क्षेत्र में हस्तक्षेप से बचते हैं लेकिन इसमें अपवाद भी रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close