Breaking News

एम्स में इलाज के लिए लालू से मोदी के मंत्री ने की मुलाकात

नई दिल्ली।

 

चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद रांची जेल में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू यादव इलाज के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। एम्स में भर्ती होने के बाद उनसे मिलने के लिए केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाह पहुंचे। कुशवाह की इस मुलाकात को औपचारिक बताया जा रहा है। इस मुलाकात में कुशवाह ने लालू की तबीयत के बारे में जानकारी ली।

लालू यादव गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे जहां से उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स ले जाया गया। उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है।

दोपहर करीब 12:20 बजे उनके एम्स पहुंचने पर सर्जिकल इमरजेंसी में डॉक्टरों ने करीब तीन घंटे तक उनके स्वास्थ्य की जांच की। बाद में उन्हें प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया। लालू यादव ने शिकायत की है कि उन्हें हृदय, किडनी व मधुमेह की बीमारी है। इसके अलावा गॉल ब्लैडर में स्टोन व फिस्टुला होने की भी शिकायत की है।

पांच विभाग के डॉक्टरों की टीम गठित

सर्जिकल इमरजेंसी में लालू की मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, इंडोक्रोनोलॉजी, सर्जरी व पल्मोनरी मेडिसिन के विशेषज्ञों ने जांच की। ईसीजी व कुछ अन्य जांचें की गई। ब्लड का सैंपल भी लिया गया। बताया जा रहा है कि ईसीजी की रिपोर्ट सामान्य आई है। जांच के बाद उन्हें दोपहर 3.09 बजे प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया। साथ ही नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, इंडोक्रोनोलॉजी व सर्जरी विभाग के डॉक्टरों की टीम उनका इलाज करेगी। स्वास्थ्य जांच पूरी होने के बाद स्टोन के लिए गॉल ब्लैडर व फिस्टुला की सर्जरी की जा सकती है। इसलिए इलाज के लिए गठित डॉक्टरों की टीम में सर्जरी के डॉक्टर को भी शामिल किया गया है।

मीसा लेने पहुंची पिता को

इससे पहले रेलवे स्टेशन पर उनकी बेटी मीसा भारती और राजद नेता जेपी यादव समेत अन्य नेता भी पहुंचे। मीसा भारती ने कहा कि उनके पिता को विमान से दिल्ली लाया जाना चाहिए था, क्योंकि उनकी तबीयत बहुत खराब है। मीसा ने बिहार में दंगों को लेकर भी नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार चल रही है। यही वजह है कि दंगे में आरोपी केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, बल्कि उनके पिता अपने बेटे की तुलना महात्मा गांधी से कर रहे हैं। तीसरे मोर्चे के सवाल पर मीसा ने कहा कि हर क्षेत्रीय पार्टी को तीसरा मोर्चा समझा जाता है, अब यही पार्टियां मिल रही हैं जो भाजपा को बाहर कर देंगी।

लाइव देख रहीं थीं राबड़ी

लालू यादव के स्वास्थ्य पर पूरे परिवार की नजर थी। उनकी पत्नी राबड़ी देवी खुद अपने एक जानकार के जरिये लालू के दिल्ली पहुंचने के हर घटनाक्रम को वीडियो कॉल के जरिये देख रहीं थीं। लालू यादव की गाड़ी चलाने वाला शख्स वीडियो कॉल के जरिये पूरे घटनाक्रम को दिखा रहा था।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *