छत्तीसगढ़

अटल विकास यात्रा 2018

मुख्यमंत्री ने जनता को दी 254 करोड़ रूपए के निर्माण कार्यों की सौगात

लम्बर-बिरकोल- बोडेसरा-सिंघोड़ा तक 15.43 करोड़
की लागत वाली सड़क का भूमिपूजन

महासमुंद में 3.30 करोड़ की लागत से निर्मित लाईवलीहुड कॉलेज भवन का लोकार्पण

महासमुंद की 11.34 करोड़ रूपए की लागत की जलप्रदाय आर्वधन योजना का शिलान्यास

रायपुर:
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान महासमुंद जिले की जनता को 254 करोड़ 53 लाख रूपए के 45 विभिन्न निर्माण कार्यो की सौगात दी। उन्होंने जिला मुख्याला महासमुंद की विशाल जनसभा में 218 करोड़ 37 लाख रूपए की लागत के 33 नए स्वीकृत निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास तथा 36 करोड. 15 लाख रूपए के 12 पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में सामग्री और सहायता राशि वितरित की।

मुख्यमंत्री ने जिन पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया इनमें 3 करोड़ 74 लाख रूपए की लागत से शेर एनीकट, 13 करोड़ 6 लाख रूपए की लागत से बागबाहरा में आर्वधन जल प्रदाय योजना, 3 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत से महासमुंद में लाईवलीहुड कॉलेज भवन का लोकार्पण शामिल है। इसके अलावा उन्होंने एक करोड़ 94 लाख की लागत से बम्बुरडीह से केरामुढ़ा तक सड़क, एक करोड़ 99 लाख रूपए की लागत से सुअरमाल से देवरी तक सड़क, 95 लाख रूपए की लागत से बिरकोनी में शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय भवन, 63. लाख रूपए की लागत से सोनासिल्ली में नलजल प्रदाय योजना और रायतुम में आर्वधन जल प्रदाय योजना सहित अनेंक कार्यों का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने जिन नए स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया, इनमें 11 करोड़ 34 लाख रूपए की लागत से महासमुंद में जलप्रदाय आर्वधन योजना, 7 करोड़ 44 लाख रूपए की लागत से कौआझर, पिरदा, मालीडीह, गुडरूडीह में नहर लाईनिंग का कार्य, 3 करोड़ 19 लाख रूपए की लागत से रामपुर, डुमरपाली में नहर निर्माण, 2 करोड़ 12 लाख रूपए की लागत से रूमेकेल झाकरमुढ़ा एवं रायमुड़़ा में नैनीनाला व्यपर्वतन के नहर निर्माण कार्य का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने एक करोड़ 86 लाख रूपए की लागत से ग्राम बांदुमुढ़ा से पंचायत भवन से कलमीदादर में सड़क, 3 करोड़ रूपए की लागत से फारेस्ट ग्राउण्ड में मिनी स्टेडियम, एक करोड़ 31 लाख रूपए की लागत से लाईवलीहुड कॉलेज में बालक छात्रावास भवन, 2 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से सिरगिढ़ी से उमरदा सड़क तथा बोड़रा में तीन करोड़ 35 लाख रूपए की लागत से सड़क निर्माण का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने आमसभा में 15 करोड़ 43 लाख रूपए की लागत से बनने वाले लम्बर-बिरकोल- बोडेसरा-सिंघोड़ा तक 39.99 किलोमीटर का सड़क, लगभग 17 करोड़ रूपए की लागत से जारातराई, रायतुम से पतेरापाली मार्ग और बनपचरी बरेकेल-धनगांव-रायतुम मार्ग, बेलर-घोंच मार्ग पर पुलिया निर्माण, कनेरा में केशवानाले और घांेच में सूखानाला पर पर उच्च स्तरीय पुलिया निर्माण, सहित अनेक कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

आमसभा में लोक निर्माण मंत्रीराजेश मूणत, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रीदयाल दास बघेल, लोकसभा सांसदचंदूलाल साहू, संसदीय सचिव श्रीमती रूप कुमारी चौधरी, विधायक सर्वचुन्नीलाल साहू, रामलाल चौहान और विमल चोपड़ा, क्रेडा के अध्यक्षपुरंदर मिश्रा, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के अध्यक्षचंद्रशेखर साहू, खनिज विकास निगम के अध्यक्षशिवरनत शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close