Breaking News

कुरूद को एजुकेशन हब के रूप में विकसित करना मेरा सपना: पंचायत मंत्री

धमतरी : प्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी संचार क्रांति योजना (स्काय) के अंतर्गत गुरू घासीदास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुरूद में आज सुबह पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। साथ ही उनकी मौजूदगी में छात्रसंघ के प्रतिनिधियों ने अपने पद की शपथ ली। उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि कुरूद को एजुकेशन हब के रूप में विकसित होते देखना उनका सपना है। मंत्री चंद्राकर ने आने वाले कुछ सालों में यहां के विद्यार्थी वैश्विक पटल पर खुद को स्थापित करने में जरूर सफल होंगे, ऐसी उम्मीद जाहिर की।

केबिनेट मंत्री चंद्राकर ने आगे कहा कि समाज को सही दिशा और दशा देने की सर्वाधिक क्षमता युवा पीढ़ी में होती है और वह अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा की ओर अंजाम दे तो देश को प्रगति के शिखर तक पहुंचाने से कोई भी ताकत रोक नहीं सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं संचालित उचित मार्गदर्शन और संसाधन सुलभ कराए जा रहे हैं। मुख्य अतिथि की आसंदी से मंत्री चंद्राकर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को डिजिटल इंडिया से जोड़ने योजना बनाई, जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के हर गांव-घर और गलियों तक संचार क्रांति की पहुंच बनाई, जिसका अब ऐतिहासिक बदलाव परिलक्षित होने लगा है। केबिनेट मंत्री ने युवक-युवतियों को कौशल उन्नयन के जरिए स्वरोजगार अपनाकर अपनी कार्यक्षमता में सृजनात्मक कुशलता लाने का आह्वान इस दौरान की। जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू ने कहा कि स्मार्ट फोन से दुनिया की गतिविधियों को जानने और इसका सकारात्मक उपयोग करने की बात कही। नगर पंचायत अध्यक्ष रविकांत चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुके कुरूद के महाविद्यालय के विकास के क्रमिक सोपानों पर प्रकाश डाला।

इसके पूर्व, छात्रसंघ के मनोनीत प्रतिनिधियों को संस्था के प्राचार्य डॉ. ओ.पी. चंद्राकर ने शपथ दिलाई, तत्पश्चात मंत्री चंद्राकर द्वारा पांच छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष निरंजन सिन्हा, जनपद पंचायत कुरूद के उपाध्यक्ष छत्रपाल बैस सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधिगण और महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं व शिक्षकगण उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *