देश

चिदंबरम ने मोदी पर साधा निशाना, हिदुत्व के एजेंडे को किया आगे

गुवाहाटीः वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर जोरदार हमला करते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया गया कि नरेन्द्र मोदी सरकार देश को टकराव तथा आर्थिक त्रासदी के रास्ते पर ले जा रही है।

चिदंबरम ने कहा, कार्यकाल की समाप्ति के करीब भाजपा ने हिंदुत्व एजेंडे को फिर आगे कर दिया है। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्रियों तक, मंत्रियों से लेकर पार्टी पदाधिकारियों तक तथा प्रचारक से लेकर समर्थकों तक सभी हिंदुत्व की बातें करने लगे हैं तथा विभाजनकारी, विवादित तथा ध्रुवीकरण वाले सभी मुद्दों को फिर से उठाना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा, हमारी चिंता देश की महत्वपूर्ण संवैधानिक संस्थानों को बर्बाद करने या उस पर कब्जा करने की भाजपा सरकार की कोशिश को लेकर है। भारतीय रिजर्व बैंक को लेकर सरकार की हालिया की गयी की कोशिश इसका ताजा उदाहरण है।

भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा केंद्रीय बैंक की भूमिका को समझ नहीं रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का तत्काल लक्ष्य रिजर्व बैंक को अपने कब्जे में लेना और कम से कम एक लाख करोड़ रुपये राजकोषीय घाटे को पूरा करना तथा अगले साल होने वाले आम चुनाव में खर्च करने के लिए धन जमा करना है। इसके विनाशकारी परिणाम होंगे।

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा जिन वादों के सहारे सत्ता में आई थी, उन चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, भाजपा के अलगाववादी, संकीर्ण, भेदभावपूर्ण, दमनकारी तथा अनुदार ²ष्टिकोण की वजह से कांग्रेस इसका विरोध करती है, एक विरोधी राजनीतिक पार्टी होने की वजह से नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close