देश

CM योगी ने किया एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, कहा- देश राम राज्य के लिए उतावला

गाजियाबाद।

 

यूपी के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया। उद्घाटन के साथ ही इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। गाजियाबाद में हुए एक विशेष कार्यक्रम में योगी अदित्यनाथ ने इसे जनता को समर्पित किया।

एलिवेटेड रोड के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के काम को सराहा। साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा से बातचीत में CM ने कहा की रोड के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें सरकारी अमला। रोड के किनारे बने स्वच्छता के संदेश और योग की मुद्राओं के चित्रों की भी CM ने की तारीफ ।

इसके बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1800 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है । एलिवेटेड 12.50 करोड़ की लागत से बना है जिसका लोकार्पण किया है। हर घर बिजली पहुचाने की योजना के तहत गाजियाबाद नंबर वन साबित हो गया है। इसके लिए बधाई।

योगी ने कहा कि ये देश राम राज्य की स्थापना के उतावला है। राम राज्य तब होता है जब हर व्यक्ति के सिर के ऊपर छत हो, घर मे बिजली हो गरीब के वही राम राज्य है। राम राज्य के उस सपने को साकार करने के लिए जिसमे हर व्यक्ति की सुरक्षा की गारंटी हो हर वर्ग का विकास हो। मैं ऐसे ही सेवा करने के लिए आया हूं।

उन्होंने आगे कहा कि 2014 में एलिवेटेड का काम शुरू हुआ लेकिन काम बीच मे छोड़कर अपने हिस्से लेकर भागने की आदत है इसलिए लटक गया। कई विभागों को एनओसी नही ली गई। यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए ये सुविधा दी गयी है ।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि देश मे 4 करोड़ लोगों के पास बिजली का कनेक्शन नही था, उनमे से पौने दो करोड़ यूपी में थे। पिछली सरकारों ने गरीबो के नारे देते थे उनके लिए काम नही करते थे। हमारी सरकार ने 32 लाख लोगों को निशुल्क विधुत कनेक्शन दिया है। नारा देने से गरीबो का समाधान नही होगा। जाति आधार पर समाज को बांटने से विकास नही होगा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरे प्रदेश में 8 जनपद खुले में शौच मुक्त हो चुके है । यूपी में महिलाओं की सुरक्षा के साथ सम्मान भी करता है।

एलिवेटेड रोड पर थीम पेंटिंग लेकर योगी ने कहा कि यह काफी सरहनीय है। शानदार पेंटिंग स्कूली बच्चों ने किया है । रचनात्मकता का उपयोग होना चाहिए जैसे बच्चो ने किया है।

अपराध को लेकर कहा कि अराजकता फैलाने और कानून हाथ मे लेने की इजाजत किसी को नही दी जा सकती है। पिछली सरकारों में दंगे होते थे, एक साल के शासन काल मे एक भी दंगा नही हुआ। यूपी पुलिस अब अपराधियों को देख कर भागती नही है। अपराधी पुलिस को देख कर भागते है। सरकार सभी को सुरक्षा प्रदान करेगी। हमारी सरकार नही आती तो ये एलिवेटेड रोड नही बन पाता। गाजियाबाद सोने की लूट का खुलासा और नोएडा में हुए एनकाउंटर को सरहना की ।

जानें एलिवेटेड रोड की खूबियां

गाजियाबाद को जाम से निजात ही नहीं दिलाएगा एलिवेटेड रोड, बल्कि तकनीकी रूप से भी रोड को बेहद आधुनिक बनाया गया है। नगर निगम ने एलिवेटेड रोड पर सीसीटीवी कैमरों से लैस सेंसर युक्त कूड़ेदान स्थापित किए हैं।

कूड़ा भरते ही यह कूड़ेदान सेंसर के माध्यम से नगर निगम को सूचित करेंगे। जिससे इनकी सफाई की जाएगी। इन पर पर लगे सीसीटीवी कैमरे एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की रिकॉर्डिंग भी करेंगे।

Comment here