January 21, 2022

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

एक्सिस म्यूचुअल फंड ने ‘एक्सिस सीपीएसई प्लस एसडीएल 2025 70:30 डेट इंडेक्स फंड’ लॉन्च किया

रायपुर,

 

एक्सिस म्यूचुअल फंड,

जोभारत में सबसे तेजी से बढ़ते फंड हाउसों में से एक है, ने अपने नए फंड ऑफर -‘एक्सिस सीपीएसई प्लस एसडीएल 2025 70:30 डेट इंडेक्स फंड’ के लॉन्च की घोषणा की। यह एक टारगेट मैच्योरिटी इंडेक्स फंड है जिसकी बेंचमार्क मैच्योरिटी की तारीख 30 अप्रैल, 2025 है। नया फंड क्रिसिल आईबीएक्स 70:30 सीपीएसई प्लस एसडीएल – अप्रैल 2025 बेंचमार्क को ट्रैक करेगा और पोर्टफोलियो को विशेष रूप से एएए रेटेड केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और एसओवी-रेटेड एसडीएल प्रतिभूतियों में मुख्य रूप से निवेश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह योजना ऐसे रिटर्न प्रदान करने का प्रयास करती है जो अंतर्निहित सूचकांक द्वारा दर्शाए गए प्रतिभूतियों के कुल रिटर्न के साथ निकटता से मेल खाते हों। क्रिसिल आईबीएक्स 70:30 सीपीएसई प्लस एसडीएल – अप्रैल 2025 इंडेक्स में इंडेक्स की आधार तिथि के अनुसार 2 घटक होते हैं जिन्हें हर तिमाही में पुनर्संतुलित किया जाता है।
• एएए रेटेड सीपीएसई के घटक (70%): सीपीएसई के लिए पात्र अवधि में परिपक्व होने वाली प्रतिभूतियों के तरलता स्कोर के आधार पर, शीर्ष 7 सीपीएसई जारीकर्ताओं का चयन सूचकांक की स्थापना के समय किया जाएगा।
• एसडीएल घटक (30%): 1,000 करोड़ रु. के न्यूनतम O/s के साथ शीर्ष 6 एसडीएल चयनित आधार तरलता
यह लॉन्च डेट निवेशकों के लिए निष्क्रिय निवेश की सुविधा प्रदान करेगा, जिसमें उन्हें एक ऐसा फंड दिया जाएगा, जिसकी अवधि तीन साल के करीब होगी, जिससे वे कम अवधि की रणनीतियों का लाभ उठा सकेंगे। टारगेट मैच्योरिटी इंडेक्स फंड एक निर्धारित निवेश अवधि वाले निवेशकों के लिए एक आदर्श समाधान है। फंड के जीवन भर निवेशित रहने वाले निवेशकों के लिए किसी भी अवधि के जोखिम को नकारने के उद्देश्य से, वे मुख्य निश्चित आय पोर्टफोलियो बनाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यह लॉन्च इस सेगमेंट को निवेशकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बनाने की दिशा में एक और कदम है।

एनएफओ के लॉन्च पर, एक्सिस एएमसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, चंद्रेश निगम ने कहा, “एक ऐसे फंड हाउस के रूप में जो गुणवत्तापूर्ण संपत्तियों में ‘जिम्मेदार निवेश’ की अपनी विचारधारा में गहराई से निहित है, हमारा लक्ष्य निवेशकों के लिए अच्छे समाधान प्रदान करना है। एक्सिस सीपीएसई प्लस एसडीएल 2025 70:30 डेट इंडेक्स फंड’ का लॉन्च समय के साथ हमारे निष्क्रिय उत्पाद सूट को मजबूत करने के हमारे प्रयास के अनुरूप है। निवेशकों को निष्क्रिय स्थान के भीतर एक आकर्षक ऋण रणनीति की पेशकश करके, हम ऐसे मजबूत उत्पाद पेश करना चाहते हैं जो वर्तमान संदर्भ में प्रासंगिक हों। ”

फंड की शीर्ष विशेषताओं में निम्नलिखित शामिल हैं:
• अवसर: तीन साल की अवधि में यील्ड में 100 बीपीएस से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है
• कोर आवंटन: तीन साल की निवेश अवधि के साथ निवेश करने के इच्छुक निवेशकों के लिए आदर्श समाधान
• पोर्टफोलियो मेकेनिक्स: अपने मूल निश्चित आय पोर्टफोलियो का निर्माण करने के इच्छुक निवेशकों के लिए कम लागत का परेशानी मुक्त समाधान
• सरल और आसान: लक्ष्य परिपक्वता और उच्च गुणवत्ता वाले पोर्टफोलियो को इंडेक्सेशन के लाभ के साथ जोड़ा गया

न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्सक्रिप्शन के लिए 10 जनवरी से 20 जनवरी 2022 तक खुला है।

विस्तृत परिसंपत्ति आवंटन और निवेश रणनीति के लिए, कृपया योजना सूचना दस्तावेज देखें।