July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

बड़ी खबर : कोरोना के कारण रद्द हुई अमरनाथ यात्रा

बाबा बर्फानी के दर्शन की चाह लिए अमरनाथ यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को इसके लिए अब अगले साल तक इंतजार करना पड़ेगा. कोरोना वायरस से संक्रमण के साए में जम्मू कश्मीर प्रशासन ने इस साल अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला किया है. इसका ऐलान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कर दिया है.

उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने कहा कि कोरोना को देखते हुए इस साल अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अमरनाथ यात्रा इसबार प्रतीकात्मक होगी. सभी पारंपरिक रस्में पहले की तरह पूरी की जाएंगी. उपराज्यपाल ने कहा कि लोगों का जीवन बचाना भी महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए इस साल यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया गया. उपराज्यपाल ने कहा कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाएं समझता है और इसका ध्यान रखते हुए बोर्ड ने सुबह और शाम की आरती के लाइव दर्शन का इंतजाम करने का भी निर्णय लिया है. हर रोज दोनों आरती के लाइव दर्शन की व्यवस्था की जाएगी.

इस संबंध में अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नीतीश्वर कुमार ने कहा कि छड़ी मुबारक 22 अगस्त को पवित्र गुफा में पहुंचेगी. इसके साथ ही रक्षाबंधन के दिन अमरनाथ यात्रा का समापन होगा. उन्होंने कहा कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने कोरोना के कारण केंद्र शासित प्रदेश और देश में कोरोना के कारण बने हालात को देखते हुए यह निर्णय लिया है.