May 17, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

विवाह के 27 साल बाद बिल गेट्स ने अपनी पत्नी मिलिंडा को दिया तलाक

वाशिंगटन। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के सबसे बड़े कुबेरपतियों में से एक बिल गेट्स ने 27 साल के विवाह के बाद अपनी पत्नी मिलिंडा को तलाक दे दिया है.

बता दें कि बिल और मिलिंडा गेट्स करीबन 130 बिलियन डॉलर की संयुक्त संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर दंपतियों में शुमार किए जाते हैं. बिल और मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की दुनियाभर में अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी अलग पहचान है.

बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स ने अपने आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट में संयुक्त बयान जारी कर कहा कि दोनों पति-पत्नी मिलकर बिल और मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के जरिए वैश्विक स्वास्थ्य, लैंगिक समानता, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में कार्य जारी रखेंगे. बिल ने बताया कि हमारे संबंधों को लेकर गहराई से विचार करने के बाद हम हमने शादी को खत्म करने का निर्णय लिया है.

संयुक्त बयान में कहा कि बीते 27 सालों से हमने तीन अप्रतीम बच्चों को बड़ा किया है और एक ऐसा फाउंडेशन खड़ा किया है, जो दुनियाभर में लोगों के बेहतर और स्वस्थ जीवन की दिशा में कार्य कर रही है. हम फाउंडेशन के जरिए इस मिशन में आगे बढ़ते रहेंगे, लेकिन हम मानते हैं कि आगे आने वाले जीवन हम एक साथ बतौर दंपती आगे नहीं बढ़ सकते हैं. अपने नए जीवन में आगे बढ़ने की शुरुआत में हम अपने परिवार की निजता की गुजारिश करते हैं. बयान में इसके अलावा अलग होने के पीछे और कोई जानकारी नहीं दी गई है.