July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

अमिताभ-शाहरुख समेत बॉलीवुड सेलेब्स ने दी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि

भारत के महान धावक और शानदार शख्स‍ियत वाले मिल्खा सिंह ने दुनिया से अलव‍िदा ले ली है. शुक्रवार 18 जून को चंडीगढ़ के PGI अस्पताल में देर रात उनका निधन हो गया. उनके निधन पर खेल जगत समेत कई फिल्म जगत की हस्त‍ियों ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजल‍ि अर्प‍ित की है. अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीड‍िया पर पोस्ट साझा कर शोक व्यक्त किया है.

देखें : https://youtu.be/ca-CqT26Myg

अमिताभ बच्चन ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजल‍ि दी. वे लिखते हैं- ‘शोक में…मिल्खा सिंह चले गए…भारत की शान….एक महान एथलीट…एक महान इंसान…वाहेगुरु दी मेहर…प्रार्थनाएं’. रवीना टंडन ने भी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजल‍ि दी है. वे लिखती हैं- ‘आपसे मिलने का सम्मान प्राप्त हुआ सर. हिंदुस्तानी दिलों में आपकी हमेशा खास जगह होगी. हमें जब भी प्रेरणा की जरूरत होगी, ‘भाग मिल्खा भाग’ हमारे कानों में गूंजेगी, ओम शांति!’

शाहरुख खान ने ट्वीट किया- ‘द फ्लाइंग सिख अब शारीर‍िक तौर पर हमारे साथ नहीं हैं पर उनकी मौजूदगी हमेशा महसूस की जाएगी और उनकी लीगेसी की बराबरी नहीं की जा सकती…मेरी प्रेरणा…करोड़ों की प्रेरणा…Rest In peace मिल्खा सिंह सर…’

राहुल बोस ने लिखा- ‘भारत के लिए कितना बुरा दिन है, स्पोर्ट्स के लिए बुरा दिन है. मैंने जितना समय मिल्खा सर के साथ बिताया उनमें उनका दृढ़ निश्चय और उनकी उदारता देख मैं हैरान था. एक प्रेरणा, एक युग. Rest In Peace. हमें बहुत दुख है…’.

प्र‍ियंका चोपड़ा ने इंस्टा स्टोरी पर फोटो साझा कर लिखा- खुशमिजाज शख्स, आपने हमारी पहली मुलाकात बहुत खास बनाई. मैं आपकी एक्सीलेंस, विन्रमता, देश के प्रति आपके योगदान से प्रेर‍ित रही हूं. ओम शांति मिल्खा जी.

पर्दे पर मिल्खा सिंह का किरदार निभा चुके फरहान ने कहा… 

फरहान ने मिल्खा सिंह के साथ अपनी फोटो शेयर कर लिखा- ‘सबसे प्यारे मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने को तैयार नहीं है कि अब आप इस दुनिया में नहीं रहे. शायद यह वह जिद्दी हिस्सा है जो मैंने आपसे लिया है…वह हिस्सा जो एक बार किसी चीज को ठान लेता है तो उसे बिना पूरा किए हार नहीं मानता. और सच तो ये है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे. क्योंकि आप बड़े दिलवाले इंसान से कहीं ज्यादा प्यार देने वाले और जमीन से जुड़े इंसान थे.’ अंगद बेदी, नेहा धूपिया, सोनम कपूर सहित अन्य सेल‍िब्र‍िटीज ने भी मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है.