January 21, 2022

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

सोनू सूद की बहन मालविका सूद को कांग्रेस ने दिया टिकट, पार्टी में कलह शुरू

रायपुर,

कांग्रेस ने पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए शनिवार को 86 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा और ओ पी सोनी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. जैसा कि पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि कांग्रेस में अंदरखाने कई बगाबतों के सुर उठते रहते हैं. ऐसे में शनिवार को जब लिस्ट आई तो एक और बड़ा चेहरा पंजाब के खेमे को अलविदा कह सकता है.

 

दरअसल सूत्रों के हवाले से खबर है कि मोगा से कांग्रेस के विधायक हरजोत कमल (Harjot Kamal Singh) भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसके पीछे की वजह ये है कि कांग्रेस ने मोगा सीट से ने मालविका सूद को टिकट दे दिया है. बता दें कि मालविका सूद मशहूर अभिनेता सोनू सूद की बहन हैं.
पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. वह रूपनगर जिले की इस सीट से साल 2007 से लगातार विधायक हैं. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धू को एक बार फिर से उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र अमृतसर पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है. वह साल 2017 में इस सीट से निर्वाचित हुए थे. साल 2012 में उनकी पत्नी नवजोत कौर ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी