December 5, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

आदिवासियों से उनकी संस्कृति छीनने का घिनौना कृत्य कर रही है कांग्रेस,

रायपुर

कांग्रेस अपने संरक्षण में होने दे रही धर्मान्तरण:भाजपा

 विष्णु देव साय, राम विचार नेताम,मोहन मंडावी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्य्क्ष विष्णुदेव साय, सांसद द्वय श्री राम विचार नेताम व मोहन मंडावी ने कहा है कि प्रदेश में धर्मांतरण का कुचक्र किस तेजी से चल रहा है, यह आदिवासी समाज के महानायक शहीद गुण्डाधुर के वंशजों द्वारा किए गए मतांतरण के मामले से स्पष्ट हो गया है। मतांतरण का सामने आया यह मामला स्पष्ट करता है कि प्रदेश सरकार के राजनीतिक संरक्षण में यह षड्यंत्र चल रहा है और प्रदेश के भोले-भाले आदिवासियों की धार्मिक आस्था, संस्कृति, परंपराओं को मतांतरण के जरिए कुचलने के अनेक मामले सामने आने के बावजूद प्रदेश सरकार इसे रोकने का कोई ठोस प्रयास नहीं कर रही है। भाजपा ने प्रदेश अध्य्क्ष व सांसदों के सयुक्त बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज की कितनी बड़ी विडंबना है कि जिन शहीद गुंडाधुर में अंग्रेजो के खिलाफ आजादी की लड़ाई लड़ी, छत्तीसगढ़ की अस्मिता बचाए रखने के लिए संघर्ष किया, आज उनके वंशजों को मतांतरण के लिए विवश होना पड़ रहा है। यह मामला बताता है कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का कुचक्र चला रही संस्थाएं कितनी गहरी पैठ कर चुकी हैं! धर्मांतरण का यह संत्रास अब देश की संस्कृति व सभ्यता पर आक्रमण है।

अपने तुच्छ राजनीतिक स्वार्थों को साधने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पूरी कांग्रेस प्रदेश में मतांतरण के इस भयावह दौर को नकारने का शर्मनाक कृत्य कर रही है। प्रदेश में धर्मांतरण की आड़ में आदिवासियों को आदिवासियों के खिलाफ खड़ा कर सामाजिक विद्वेष फैलाने की साजिश चल रही है। सुकमा के एसपी ने अपने मातहतों को पत्र लिखकर इस खतरे से आगाह तक किया लेकिन प्रदेश सरकार फिर भी कानों में रुई ठूंसकर, आंखों पर पट्टी बांधकर और मुंह में दही जमा कर बैठी रही।
संयुक्त बयान में कहा गया अभी हाल ही कोयलीबेड़ा क्षेत्र में धर्मांतरण के खिलाफ आदिवासी समाज की जनजागरण रैली प्रदेश सरकार की लापरवाही को बेनकाब करती है।