July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

पहली ट्रांसजेंडर RJ, का फ्लैट में मिला शव

पहली ट्रांसजेंडर RJ, का फ्लैट में मिला शव

केरल विधानसभा चुनाव में पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार रहीं और राज्य की पहली ट्रांस रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स अपने घर पर मृत पाई गईं. उनका शव कोच्चि स्थित उनके फ्लैट में लटका मिला. इससे पहले अनन्या ने बताया था कि वह सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी के बाद से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं.

अनन्या की 2020 में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में वैजिनोप्लास्टी सर्जरी की गई थी. उन्होंने बताया था कि एक साल बाद भी काफी परेशान थी और ज्यादा देर तक खड़ी नहीं हो पाती थीं. अनन्या का कहना था कि वो शारीरिक दिक्कतों के कारण काम भी नहीं कर पा रही थीं. अनन्या ने यह बताया था कि सर्जरी के दौरान हुई गलती के चलते वह स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना कर रही हैं. इस बात का खुलासा करने के बाद वह मृत पाई गई हैं. अनन्या का शव एर्नाकुलम जनरल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

कहा जा रहा है कि अनन्या ने अपने शारीरिक कष्ट के कारण आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अनन्या कुमारी एलेक्स कोल्लम पेरुमन की रहने वाली हैं. केरल में ट्रांसजेंडर समुदाय से विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर थी. उन्होंने अप्रैल 2021 में हुए केरल विधानसभा चुनाव में मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में प्रचार करना शुरू किया था. बाद में वह अपनी पार्टी के नेताओं की धमकियों और उत्पीड़न के बीच चुनाव से हट गईं.

अनन्या के दोस्तों ने मुख्यमंत्री के पास शिकायत दर्ज कर उनकी मौत की जांच की मांग की है.अनन्या केरल की पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी भी थीं.