September 17, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

चार दोस्तों ने खरीदा 100 साल पुराना खंडहर, अब यहां एक रात ठहरने का किराया है 1 लाख

कहते हैं कि इंसान चाहे तो क्या नहीं कर सकता है, बस कुछ करने का हौसला होना चाहिये. ऐसी ही कहानी है इंटीरियर डिजायनर डीन शार्प की, जिनके जुनून की वजह से 100 साल पुराना खंडहर अब आलीशान बंगला बन गया है. जहां लोग जाना भी पसंद नहीं करते थे, आज वहां एक रात गुजारने के लिए मोटी रकम खर्च करने से पीछे नहीं हटते हैं.

मशहूर इंटीरियर डिजायनर डीन शार्प ने अपने चार दोस्तों के साथ जंगल के बीच बने खंडहर को इतनी खूबसूरती से रिनोवेट किया, कि अब यहां का नजारा देखते ही बनता है. दरअसल श्रीलंका के वेलिगमा में स्थित एक मेन्शन पर उनकी नजर वर्ष 2010 में पड़ी थी. जंगल के बीच में बनी इस इमारत की हालत काफी जर्जर थी.

चार दोस्तों ने खरीदा 100 साल पुराना खंडहर, अब यहां एक रात ठहरने का किराया  है 1 लाख - Trending AajTak

डीन शार्प ने बताया कि जब इस प्रोपर्टी को देखा था, तो उस समय वहां की हालत काफी खराब थी. खंडहर इमारत की छत पर पौधे उगे हुए थे, छत में चमकादड़ों ने घर बना लिया था. रसाई की टाइल्स टूटकर गिर रहीं थीं. दीमक की वजह से पूरी इमारत का प्लास्टर झड़ रहा था.

इन सबके बाद भी उन्होंने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर ये इमारत और इसके आसपास की करीब दो एकड़ जमीन £315,000 यानी करीब तीन करोड़ रुपये में खरीद ली. इसके बाद इस जगह को रिनोवेट करने के लिए चार साल लगा दिए. हालांकि जब उन्होंने ये प्रॉपर्टी खरीदी, तो लोगों ने उनके इस फैसले को गलत बताया.

बताया गया है कि ये मेन्शन 1912 में एक अमीर शख्स ने अपनी पत्नी के लिए बनाया था. अब यहां का नजारा ही बदल गया है. प्राकृतिक सौंदर्य से घिरी इस खूबसूरत इमारत को हलाला कांडा नाम दिया गया है.

चार दोस्तों ने खरीदा 100 साल पुराना खंडहर, अब यहां एक रात ठहरने का किराया  है 1 लाख - Trending AajTak

अब हलाला कांडा लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. डीन शार्प द्वारा इसे वेकेशन पर आए लोगों को रेंट पर दिया जाता है. यहां 12 लोग एक साथ छुट्टी मना सकते हैं. 5 बेडरूम, 5 बाथरूम के साथ इसका एक रात का किराया 1 लाख रुपये है.

डीन और उसके दोस्तों ने इसका इंटीरियर बेहद ही साधारण रखा है. इसमें एक किचन के अलावा ओपन कोर्टयार्ड और शानदार बेडरूम है. यहां 23 मीटर का स्वीमिंग पूल भी है. डीन ने ​बताया कि हलाला को पुरानी एंटीक चीजों से संजाया गया है.

हलाला में श्रीलंका में पाई जाने वाली hexagonal wood table, प्राचीन शतरंज का सेट के अलावा कठपुतलियां भी हैं, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. उन्होंने बताया कि यहां कुछ और निर्माण करने की भी अभी योजना है.