July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

अनोखी शादी : एक मंडप दो दुल्हन एक दूल्हा और सात फेरे

आम तौर पर लोग शादी एक दुल्हन से करते हैं लेकिन आपने ऐसा कम ही सुना होगा कि दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हनों से शादी कर ली. जी हां ऐसा हुआ है तेलंगाना में जहां एक शख्स ने दो महिलाओं संग शादी रचाई और बड़ों ने खुशी से सभी को आशिर्वाद भी दिया.

यह अनोखी शादी इसी महीने की 14 तारीख को उत्नूर अंचल के घनपुर गांव में हुई जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रही. जिस शख्स ने दो युवतियों से शादी की उसका नाम वी अर्जुन है.

देंखे : https://youtu.be/ca-CqT26Myg

जानकारी के मुताबिक वी. अर्जुन को एक ही समय में दो महिलाओं से प्यार हो गया जिसके बाद उसने दोनों से ही शादी करने का फैसला किया. इसके लिए शख्स की दोनों प्रेमिका भी तैयार हो गई.

इस अनोखी शादी को देखने के लिए पूरे गांव के लोग इकट्ठे हो गए थे. बीएड की डिग्री लेने के बाद वी अर्जुन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अर्जुन को डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाली दो लड़कियों उषारानी और सुरेखा से प्यार हो गया.

पढ़े : CBSE Evaluation Criteria: बोर्ड की मार्किंग स्‍कीम से संतुष्‍ट नहीं छात्र, सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

वह पिछले चार साल से दोनों लड़कियों को डेट कर रहा था. सब कुछ ठीक था लेकिन अर्जुन तब मुश्किलों में घिर गया जब उसके परिवार ने उससे शादी करने का कहा.

वह अपनी दोनों प्रेमिका में से किसी को भी नहीं छोड़ना चाहता था इसलिए उसने दोनों ही लड़कियों को शादी के लिए मनाया. इस बात से अर्जुन के घरवाले भी शुरू में अनजान थे.

काफी मशक्कत के बाद दोनों लड़कियों के परिवार वाले एक ही दूल्हे से शादी करने को तैयार हुए. बैंड बाजे के बीच दूल्हे और दुल्हन के पैतृक गांव में शादी की गई. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कोई असामान्य मामला नहीं है और इस तरह की शादियां आदिवासी समुदाय में स्वीकार्य है.