July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

एसिड अटैक के बाद कंगना की बहन की हुई 53 सर्जरी, चली गई एक आंख की रोशनी, योग करने के बाद आई वापस

एसिड अटैक के बाद कंगना की बहन की हुई 53 सर्जरी, चली गई एक आंख की रोशनी, योग करने के बाद आई वापस

एसिड अटैक के बाद कंगना की बहन की हुई 53 सर्जरी, चली गई एक आंख की रोशनी, योग करने के बाद आई वापस

आज 21 जून को दुनियाभर के लोग योग दिवस मना रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड के सेलेब्स भी पीछे नहीं हैं. एक्ट्रेस कंगना रनौत खुद तो योग करती ही हैं, साथ ही उनका पूरा परिवार भी अपने आप को योग से ही फिट रखता है. अब कंगना ने बताया है कि कैसे उनकी बहन रंगोली चंदेल के जीवन में योग ने बड़ी भूमिका निभाई है.

कंगना रनौत ने रंगोली चंदेल, उनके बेटे और पति की फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में रंगोली और उनका परिवार योग करते नजर आ रहे हैं. इसके साथ कंगना ने रंगोली के एसिड अटैक से गुजरने के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि कैसे रंगोली ने अपने साथ हुए इस हादसे के बाद बात करना बंद कर दिया था.

कंगना रनौत लिखती हैं – ‘रंगोली के पास सबसे ज्यादा प्रेरित करने वाली योग की स्टोरी है. एक रोड साइड रोमियो ने रंगोली पर तब तेजाब डाला था जब वह 21 साल की भी नहीं थी. थर्ड डिग्री बर्न्स, आधा जला हुआ मुंह, एक आंख की रोशनी खोने, कान के पिघल जाने और स्तन के बुरी तरह खराब होने के बाद उसे 2 से 3 सालों में 53 सर्जरी करवानी पड़ी थीं. लेकिन सिर्फ वही सबकुछ नहीं था. मुझे उसके मानसिक स्वास्थ्य की भी चिंता थी क्योंकि उसने सभी से बोलना बंद कर दिया था.’

कंगना ने आगे बताया, ‘चाहे कुछ भी हो जाए वह बस हर चीज को खाली आंखों से देखती रहती थी. उस समय एक एयर फाॅर्स अफसर से उसकी सगाई हुई थी और जब उस लड़के ने एसिड अटैक के बाद उसका चेहरा देखा तो ऐसा भागा कि कभी लौटकर नहीं आया. तब भी वो एक आंसू नहीं रोई, ना ही कुछ बोला. डॉक्टरों ने कहा था कि वो सदमे में है. उन्होंने उसे थेरेपी दी और दवाईयों पर भी रखा लेकिन कुछ काम नहीं आया.’

कंगना ने बताया कि वह उस समय 19 साल की थीं और नहीं जानती थीं कि अपनी बहन की मदद कैसे करें. कंगना रनौत लिखती हैं – ‘मैं उससे किसी भी हाल में बात करना चाहती थी. इसलिए मैं उसे अपने साथ हर जगह लेकर जाने लगी, अपनी योग क्लास में भी. उसने योग करना शुरू किया और मैंने उसमें भारी बदलाव देखा. उसने ना सिर्फ अपने दर्द को महसूस करना शुरू किया और मेरे बेकार जोक्स पर हंसना शुरू किया, बल्कि उसकी एक आंख की खोई रोशनी भी वापस आ गई.’

बता दें कि बहन की कहानी बताने से पहले कंगना रनौत ने मां के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि योग करने की वजह से उनकी मां की ओपन हार्ट सर्जरी को टाला जा सका. कंगना के मुताबिक उनकी मां ने दो सालों तक योग करने अपने आप को तंदुरुस्त बना लिया था.

बता दें कि रंगोली चंदेल, कंगना रनौत की बड़ी बहन और मैनेजर हैं. रंगोली और कंगना का बॉन्ड बेहद गहरा है और दोनों बहनें अक्सर साथ भी समय बिताती नजर आती हैं. कोरोना काल में रंगोली और कंगना होमटाउन में परिवार के साथ रह रही हैं.

कंगना रनौत की बात करें तो वह अपने ट्विटर अकाउंट के सस्पेंड होने के बाद से इंस्टाग्राम पर छाई हुई हैं. कंगना इन दिनों परिवार पर फोकस कर रही हैं और मां के साथ ढेर सारा समय बिता रही हैं. वह अपने घर की फोटोज भी शेयर करती रहती हैं.

कंगना रनौत के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उनकी फिल्म थलाइवी को इस साल रिलीज होना था. हालांकि यह कोरोना वायरस की वजह से टल गई. इसके अलावा कंगना धाकड़ और तेजस नाम की फिल्मों में भी काम कर रही हैं.