July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

महामुकाबले में NZ ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी

महामुकाबले में NZ ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी

महामुकाबले में New Zealand ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी

चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल का आज दूसरा दिन है. इस महामुकाबला का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. साउथैम्पटन में लगातार बारिश के कारण मैच का टॉस भी नहीं हो पाया. खिलाड़ियों और क्रिकेट फैन्स को इस महामुकाबले के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है.

शुक्रवार को पहले दिन का खेल रद्द होने की वजह से अब बाकी चारों दिन खेल आधे घंटे पहले शुरू होगा. ऐसे में शनिवार को भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) पर खेल शुरू होगा. आईसीसी ने फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे (23 जून) रखा है. ऐसे में अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन (23 जून) भी खेल हो सकता है. यदि रिजर्व डे यानी छठे दिन भी नतीजा नहीं निकला, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

देंखे : https://youtu.be/ca-CqT26Myg

साउथैम्पटन में अभी धूप निकली हुई है, जो राहत की बात है. साउथैम्पटन में दूसरे दिन के मौसम का पूर्वानुमान भी पहले दिन की अपेक्षा बेहतर बताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को साउथैम्पटन में सुबह के सत्र में बरसात की संभावना ना के बराबर है. दोपहर के सत्र में केवल 30 प्रतिशत बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है. इसके बाद शाम को दोपहर के मुकाबले थोड़ी अधिक बारिश हो सकती है. रविवार, सोमवार और मंगलवार यानी मैच के आखिरी तीनों दिन तेज और लगातार बारिश होने की संभावना है.

WTC फाइनल का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. खिलाड़ी और क्रिकेट फैन्स मैच के शुरू होने का इंतजार करते रहे, लेकिन बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया. साउथैम्पटन में आज मौसम साफ है और मैच के शुरू होने का इंतजार खत्म होने वाला है. टॉस की बात करें तो जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले फील्डिंग करना चाहेगा.