December 5, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

opju

opju

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के 12 सिविल इंजीनियरिंग छात्रों का ‘इंडस एंटरप्राइजेज’ में सिविल इंजीनियर पद पर चयन

रायगढ़ : ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ के सिविल इंजीनियरिंग के 12 छात्रों का इंडस एंटरप्राइजेज में सिविल इंजिनियर पद पर चयन हुआ है। ओपीजेयू के स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के डीन एवं विभागाध्यक्ष- सिविल इंजीनियरिंग डॉ पी. एस. बोकारे ने बताया की 2018 में पंजीकृत, इंडस एंटरप्राइजेज ने भारत में शीर्ष आपूर्तिकर्ताओं की सूची में अपना नाम बनाया है। आपूर्तिकर्ता कंपनी पटना, बिहार में स्थित है और सूचीबद्ध उत्पादों के प्रमुख विक्रेताओं में से एक है। इंडस एंटरप्राइजेज, ट्रेड इंडिया की उन सत्यापित विक्रेताओं की सूची में सूचीबद्ध है जो सर्वोच्च गुणवत्ता आदि की पेशकश करते हैं।

डॉ बोकारे ने बताया की चयनित होने वाले छात्रों के नाम -आदर्श शर्मा, आकाश कुजुरी, अखिलेश पटेल, अंकित के.आर. पांडेय, गोपेश्वर साहू, हरीश अग्रवाल, हिमांशु साहू, नवीन शर्मा, राजीव के.आर. पांडेय, राजीव लोचन पात्रा, शैलेश पटेल एवं उमेश पटेल हैं। डॉ बोकरे ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दिया और सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। छात्रों की इस सफलता के बारे में डॉ बोकारे ने कहा की सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा छात्रों के लाभ के लिए हैकाथॉन, डिजाइन प्रतियोगिता, सॉफ्टवेयर प्रशिक्षण कार्यक्रम , व्यक्तित्व विकास कार्यशालाएं और अद्यतन तकनीक की जानकारी देने तकनीकी कार्यशालाएं एवं अन्य आवश्यक गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिससे छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ा है, और छात्रों की यह सफलता इन्ही प्रयत्नों का परिणाम है।

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार ने सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों का ‘इंडस एंटरप्राइजेज’ में चयन होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और चयनित छात्रों को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने इस उपलब्धि के बारे में कहा की छात्रों की इस सफलता का कारण न केवल विद्यार्थियों का कठिन परिश्रम है बल्कि विश्वविद्यालय के करियर डेवलपमेंट सेंटर का अथक प्रयास सिविल इंजीनियरिंग विभाग के शिक्षकों द्वारा दिए गए मार्गदर्शन , समय-समय पर आयोजित सेमिनार, वर्कशॉप, काउंसलिंग एवं मोटिवेशनल सेशन व पूर्व प्रतिभाशाली छात्रों के साथ विचार-विमर्श से प्राप्त अनुभव आधारित ज्ञान है। डॉ पाटीदार ने कहा की विश्वविद्यालय एवं स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग द्वारा छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए लगातार अच्छे प्रयास किये जा रहे हैं जिससे की छात्रों को उनका ‘ड्रीम जॉब’ प्राप्त हो सके। हमारा मानना है कि ओपी जिंदल विश्वविद्यालय में दी जा रही व्यावहारिक प्रशिक्षण और परियोजना आधारित शिक्षण एवं अनुभवात्मक शिक्षा छात्रों के लिए वरदान साबित हो रही है, जिससे वे ‘इंडस्ट्री -रेडी’ होकर यहाँ से निकल रहे हैं और अच्छे अवसरों का लाभ उठा रहे हैं।

”इंडस एंटरप्राइजेज” में चयनित सभी 12 छात्रों को विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री अनुराग विजयवर्गीय, करियर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक डॉ अशोक भंसाली, स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के सभी प्राध्यापकगण, स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट के एसोसिएट डीन डॉ एस. नायक , स्कूल ऑफ़ साइंस के असिस्टेंट डीन डॉ जी. सी. मिश्रा एवं अन्य सभी प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।