January 21, 2022

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के संबंध में अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित

रायपुर,

 

समिति एक माह में प्रस्तुत करेगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के पालन पर राज्य सरकार द्वारा दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के लिए पात्रता का परीक्षण कर सुझाव और सेवा शर्तें निर्धारित करने के लिए अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। समिति में स्कूल शिक्षा सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह एवं आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास एवं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव श्री डी.डी. सिंह को सदस्य बनाया गया है। गठित समिति सभी मामलों पर विचार कर रिपोर्ट और सुझाव एक माह के भीतर प्रस्तुत करेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों की समीक्षा और उनके निराकरण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) नवा रायपुर से समिति गठन का आदेश जारी कर दिया है।