June 22, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

नगर पालिका भवन में एसडीएम ने ली व्यापारियों की बैठक, घंटो हुई चर्चा

विश्वेश्वर हिरवानी

अधिकारियो ने ऑड – ईवन, दाये बाये का फार्मूला सुझाया

व्यापारियों की मांग सप्ताह के 6 दिन शाम 5 बजे तक सभी दुकान एकसाथ खुलने की अनुमति दे प्रशासन

नवापारा राजिम :- स्थानीय नगर पालिका भवन में सोमवार से कुछ छूट के साथ प्रारम्भ होने जा रहे व्यापार को लेकर एसडीएम निर्भय साहू ने पालिका अध्यक्ष धनराज मध्यानी, तहसीलदार कृष्ण कुमार साहू व सीएमओ राजेंद्र पात्रे की मौजूदगी में नगर के सभी प्रकार के व्यवसायियों के साथ बैठक की. जिसमे सर्व प्रथम उन्होंने लॉक डाउन के बीच प्रशासन व जिला कलेक्टर द्वारा शषर्त जारी निर्देशों को पढ़कर उन्हें अवगत कराया. जिनमे उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा दुकान खोलने को सुझाये गए ऑड ईवन के फॉर्मूले से अवगत कराया और इन्ही के तर्ज पर व्यापारियों से दुकान खोलने की बात कही. जिस पर व्यापारियों ने अपनी असहमति जताई. तब एसडीएम निर्भय साहू ने आसपास के निकाय जैसे अभनपुर, आरंग आदि में लागू दाये – बाये दिन के हिसाब से दुकान खोलने का प्रस्ताव रखा.

जिस पर भी व्यापरियों ने अपनी असहमति जताई और जिला कलेक्टर को नवापारा की स्थिति से अवगत कराने की बात कहते हुए सप्ताह के सभी 6 दिन या फ़िर 5 दिन सुबह से शाम 5 बजे तक सभी दुकानों को एक साथ खोलने का सुझाव रखा है. ऐसे में अब देखना है की स्थानीय प्रशासन व जिम्मेदार अधिकारी किस तरह से नवापारा में अनलॉक को लेकर व्यापारियों के बीच आपसी सामंजस्य स्थापित कर पाती है. हालांकि स्थानीय पालिका अधिकारी द्वारा शाम को जिला कलेक्टर के आदेश के पालन अनुरूप लॉक डाउन के नियमो का पालन कराने हेतु व व्यापारियों के हित को ध्यान में रखते हुए दाये – बाये फॉर्मूले को लागू करने का आदेश जारी कर दिया है. जिसमे सीएमओ राजेन्द्र पात्रे ने दीनदयाल उपाध्याय चौक (बस स्टैण्ड) से नेहरू घाट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार
की ओर जाने पर समस्त दांये ओर की दुकाने, दीनदयाल उपाध्याय चौक (बस स्टैण्ड) से नेहरू घाट की मंगलवार, गुरूवार, शनिवार
ओर जाने पर समस्त बाये ओर की दुकाने, रायपुर रोड से राजिम रोड की ओर जाने पर दाहिने ओर
सोमवार, बुधवार, शुक्रवार
की समस्त दुकान, रायपुर रोड से राजिम रोड की ओर जाने पर बांये ओर मंगलवार, गुरूवार, शनिवार
की समस्त दुकान, नेहरू घाट से राजिम पुल की ओर जाने पर दाहिने और सोमवार, बुधवार, शुक्रवार
की समस्त दुकाने, नेहरू घाट से राजिम पुल की ओर जाने पर बांये ओर की मंगलवार, गुरूवार, शनिवार
समस्त दुकाने को खोलने की अपील की है. उपरोक्त आदेश दिनांक 17.05.2021 प्रातः 6:00 बजे से दिनांक 31.05.2021 प्रातः 6:00 तक संपूर्ण नगर पालिका क्षेत्र में लागू रहेगा।वहीँ सप्ताह के प्रत्येक रविवार को रांपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

error: Content is protected !!