May 17, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

शादी रोक मंडप से पंचायत चुनाव जीत का सर्टिफिकेट लेने पहुची दुल्हन, सजी-धजी दुल्हन को देखकर हर कोई रह गया हैरान

यह मामला रामपुर के मिलक तहसील के गांव मोहम्मदपुर जदीद का है. जहां पर बारात यूपी के बरेली से आई हुई थी. शादी का मंडप सजा हुआ था और दुल्हन पूनम अपनी शादी की रस्में पूरी कर रही थी. उसी दौरान उसे यह पता चला कि पंचायत चुनाव में वो जीत गई है, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और शादी की रस्मों को बीच में ही रोककर सीधे पहुंच गई मतगणना स्थल.

मंडप में शादी की रस्में पूरी कर रही दुल्हन को जब यह पता चला कि वो पंचायत चुनाव में बीडीसी सदस्य के तौर पर जीत गई है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दुल्हन ने शादी की रस्म को बीच में ही रुकवा दिया और सीधे पहुंच गई मतगणना स्थल अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने.

मतगणना केंद्र पर लाल जोड़े में सोने के आभूषणों से सजी-धजी दुल्हन को देखकर हर कोई हैरान रह गया. लेकिन जब वहां पर लोगों को यह पता चला कि दुल्हन बीडीसी सदस्य के लिए चुनाव में खड़ी हुई थी और उसकी जीत हुई तब हर कोई उसकी किस्मत की दाद देने लगा.

पूनम ने पंचायत चुनाव में 601 मत हासिल किए उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी शंकुन्तला को 31 मतों से हराया. इस जीत के साथ ही पूनम की खुशी दोहरी हो गई है. बताया जा रहा है कि कुछ रस्में चल रही थी और कुछ पूरी हो चुकी थी. इस दौरान जैसे ही दुल्हन पूनम को अपनी जीत का पता चला वो सीधे मंडप से उठकर मतगणना स्थल पहुंची और अपना विजय प्रमाण पत्र लिया.

वहीं इस जीत के बाद पूनम का कहना है कि एक तरफ शादी की खुशी और दूसरी तरफ में बीडीसी मेंबर के तौर पर चुना जाना. मैं यह पल कभी नहीं भूल सकती हूं. इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है, पूनम ने बताया कि शादी की रस्में लगभग पूरी हो चुकी हैं. मैं अपनी जीत का प्रमाण पत्र लेने आई हूं. गांव में विवाह समारोह चल रहा है.

भारत में कोरोना संकट के बीच बड़ा मददगार बना, कोविड-19 के इलाज के लिए 510 करोड़ की दवा की दान