July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

सोशल मीडिया स्टार की दर्दनाक मौत, झरने के किनारे ले रही थी तस्वीर…पैर फिसला और हो गया हादसा

हांगकांग में 32 साल की सोशल मीडिया स्टार सोफिया चेउंग की झरने के किनारे से नीचे गिरने के बाद मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोफिया वहां एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के पास झरने के किनारे अपनी तस्वीर ले रही थी उसी दौरान ये हादसा हो गया.

शनिवार को सोफिया पाइनएप्पल माउंटेन से घिरे एक लोकप्रिय पार्क हा पाक लाई के समीप झरने के किनारे तस्वीर ले रही थी और उसी दौरान फिसल कर 16 फुट गहरे पूल में गिर गई.

इसके फौरन बाद उसके दोस्तों ने पुलिस को फोन किया और बाद में उसे हांगकांग के चाई वान जिले के पामेला यूडे नेदरसोल अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

सोफिया के इंस्टाग्राम पर लगभग 25,000 अनुयायी थे और वो अपनी प्राकृतिक फोटोग्राफी और सुंदर तस्वीरों के लिए लोगों के बीच लोकप्रिय थी. उनके इंस्टाग्राम हैंडल के बायो में लिखा था, ‘जिंदगी गूंगी नहीं होनी चाहिए’. सोशल मीडिया पर उसकी मौत की खबर पर दुख व्यक्त करने वाले फॉलोअर्स के पोस्ट की बाढ़ आ गई.

इसी तरह की एक दुखद घटना में पिछले शनिवार को एक 23 वर्षीय सोशल मीडिया स्टार और मॉडल की मैक्सिको में एक झरने के ऊपर से गिरने के बाद मौत हो गई थी. 12 घंटे तक चले तलाशी और बचाव अभियान के बाद उसका शव बरामद किया गया था.

जनवरी में भारत में भी सेल्फी लेने की कोशिश के दौरान नदी में गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. दमकल विभाग ने 22 घंटे तक उसके शव की तलाश की जिसके बाद घटना स्थल से 400 मीटर दूर उसकी लाश मिली थी.

एक अन्य घटना में, कजाकिस्तान की एक महिला की पिछले साल तुर्की में एक ऊंची चट्टान पर तस्वीर खिंचवाने के दौरान गिरने के बाद मौत हो गई थी. वह एक दोस्त के साथ कोरोना वायरस लॉकडाउन के अंत का जश्न मना रही थी.