May 17, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटना पर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हिंसा की घटना पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय ने कहा कि सरकार विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की पूरी जानकारी दे. बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद कई जगहों पर हिंसा की बात सामने आई है.

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में शुरू हुई हिंसा में 24घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में भय का वातावरण है. सत्ताधारी पार्टी टीएमसी हाथ बांध कर बैठी है, पुलिस निष्क्रिय है. हम राज्यपाल के पास निवेदन लेकर आए थे, उन्होंने निवेदन स्वीकार किया और आश्वासन दिया है.

वहीं प्रचंड जीत हासिल करने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने हिंसा की खबरों के बीच सभी से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने आरोप लगाए कि केंद्रीय बलों ने चुनावों के दौरान टीएमसी समर्थकों पर काफी अत्याचार किए.

उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम घोषित होने के बाद भी बीजेपी ने कुछ इलाकों में हमारे समर्थकों पर हमला किया लेकिन हमने अपने लोगों से किसी के उकसावे में नहीं आने की अपील की और इसके बजाय पुलिस को सूचना देने के लिए कहा.’’

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने एतिहासिक जीत दर्ज की है. कुल 292 सीटों पर हुए चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की है. 200 प्लस का टारगेट लेकर चल रही बीजेपी ने 77 सीटों पर कब्जा जमाया है. दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.