December 5, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

पावर प्ले में ही हार गया था भारत- पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम का बड़ा बयान

रायपुर,

भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में 10 विकेट के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाजी पाकिस्तान के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया।

1992 से चल रहा लगातार 12 जीत का सिलसिला थम गया। थमा भी ऐसे मानो पाकिस्तान ने सभी 12 हार का हिसाब एक झटके में चुकता कर दिया हो। पाकिस्तान पहली बार किसी टी20 मैच 10 विकेट से जीता, तो वहीं भारत पहली बार किसी टी20 मैच में 10 विकेट से हारा। भारत के प्रदर्शन के पीछे क्या कारण रहे इसका उल्लेख पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम नें कू पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया है.

सबा करीम ने Koo पर विडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की इस हार पर यकीन नहीं हो रहा. आखिर कहां हुई चूक? पर मौजूद इस विडियो में सबा करीम की मानें तो यह खेल पूरा पॉवरप्ले पर निर्भर था. भारतीय पेस आक्रमण 152 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए शुरवाती ऑवरों मे टीम को सफलता नहीं दिला सका। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की और मेरिट के आधार पर भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ हमला किया। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को चौथे ही ओवर में विराट ने गेंदबाजी पर लगा दिया तो रिजवान-बाबर ने उनके खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी की और हमला नहीं किया। पॉवरप्ले में पाकिस्तान ने 43 रन बगैर किसी नुकसान के बनाए। इस दौरान भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर केवल 36 रन बनाए थे। विकटों का अंतर मैच में अंत में निर्णायक साबित हुआ और पाकिस्तानी टीम पर इसके बाद दबाव नहीं बन सका।