July 26, 2021

Dainandini

Chhattisgarh Fastest Growing News Portal

वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र: वास्तु के अनुसार ही करे काम, और घर पर बिलकुल भी न लगाएं ये 3 तस्वीरें

वास्तु के अनुसार कभी भी जंगली जानवर जैसे शेर, चीता आदि हिंसक पशुओं की तस्वीरों को घर में लगाने से बचना चाहिए। खास तौर पर उन तस्वीरो को अपने घर में बिलकुल भी नहीं लगाना चाहिए, जिनमें पशु शिकार कर रहे हो या फिर हिंसक मुद्रा में हो। इस तरह का तस्वीरे घर में लगाने से नकारात्मक उर्जा का संचार होता है। घर के लोगों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव होता है। जिससे एक दूसरे के प्रति द्वेष की भावना बढ़ती है।

डूबता हुआ जहाज

जिन लोगों को फिल्म आदि देखने का शौक होता है अक्सर वे लोग घरो में टाइटेनिक के जहाज आदि की तस्वीरे भी लगाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार डूबते जहाज और नाव आदि की तस्वीर भूलकर भी घर में नहीं लगानी चाहिए। इससे मनोबल कमजोर होता है। ऐसे दृश्यों को दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। इस तरह की तस्वीरे घर में लगाने से अशांति और धन संबंधित नुकसान होने की आंशका रहती है।

read morehttps://youtu.be/-e6z1iSvc48

नटराज की मूर्ति या तस्वीर

वास्तु के अनुसार नटराज की मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए। नटराज की मूर्ति में भगवान शिव तांडव की मुद्रा में रहते हैं। शिव जी का यह रुप विनाशकारी है, इसलिए नटराज की मूर्ति या तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए। घर में हमेशा मुस्कुराती सौम्य मुद्रा वाली तस्वीरे ही घर में रखना सही रहता है।

महाभारत की तस्वीर

महाभारत में परिवार की कलह दिखाई गई है। जिसके कारण पूरे कौरव परिवार का विनाश हो जाता है। महाभारत की तस्वीर घर में लगाने से पारिवारिक कलह बढ़ती है। वास्तु कहता है कि घर में युद्ध, या अस्त्र-शस्त्र वाली तस्वीरे लगाने से बचना चाहिए।