सामान्य ज्ञान

"गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हो जाए तो कैसे करें यह काम: उपाय और शिकायत की प्रक्रिया"

 


यूपीआई आने के बाद अधिकतर लोग इसी से अपना पैसा लेन देन करते है. सामान खरीदते है तो इसी से पेमेंट करते है और अपने बिल भी इसी से भरते है। लेकिन कई बार पैसा गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है। ऐसे में आप अपने पैसे को कैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है ये जानेंगे। साथ ही आपको बताऐंगे ऐसे नंबर जिससे आप शिकायत दर्ज करवा सकते है।

बता दें की अगर आप किसी को पैसे ट्रांसफर कर रहे है या फिर अपना बिल भर रहे है और आपका पैसा गलत जगह चला जाता है तो आपको तुरंत कस्टमर केयर नंबर 1800 120 1740 पर कॉल करके इसकी शिकायत दर्ज करानी है। इस दौरान आपको अपनी ट्रांजैक्शन डिटेल्स भी देनी होगी और इसके साथ साथ अपनी जानकारी बैंक में भी देनी होगी।

3 दिनों में करें कंप्लेन

अगर आपके साथ यह घटना हो जाती है तो आपको शिकायत करने में देर नहीं करनी है और आपको यह कंप्लेन 3 दिनों के भीतर यानी के 72 घंटें अंदर कर देनी है। साथ ही आपको कंप्लेन करने से पहले यह जान लेना है कि आपके जो पैसे गलत बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं। उसकी ट्रांजैक्शन डिटेल को भूलकर भी डिलीट नहीं करना है।

 




#upipayment #gigindia #freeshippinginindia #googlepayindia #zotzon #upipayments #returnexchangeavailable #codavailable #payment #digitalindia #beautiful #bhim #paymentsolutions #paymentgateway #vocalforlocal #upi #payments #moneytransfer #phonepe #freelancersmaketheatrework #onlinepayment #creditcardprocessing #highriskbusiness #danamojo #featurespotlight #qrcode #startups #technology #ecommercewebsite #innovations

Leave Your Comment

Click to reload image