देश

श्रीनगर के लालचौक पर ग्रेनेड हमले में सात सुरक्षाकर्मी सहित 11 घायल

श्रीनगर: श्रीनगर के लाल चौक इलाके में आतंकवादियों द्वारा किये गये एक ग्रेनेड हमले में सात सुरक्षाकर्मी सहित 11 लोग घायल हो गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने शाम करीब 6.45 बजे लाल चौक के पैलेडियम सिनेमा के निकट सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला किया। हमले में 11 लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया, ‘‘आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी, सीआरपीएफ के तीन जवान और चार नागरिक घायल हो गए.’

उन्होंने बताया कि घायलों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है.

कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर
जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने रविवार की सुबह जिले के कल्लेम गांव में सुरक्षाबलों के तलाशी दल पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए और मौके से हथियार एवं युद्ध संबंधी सामग्री बरामद की गईं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान वसीम अहमद राथर, अकीब नजीर मीर, परवेज अहमद भट, इद्रिस अहमद भट और जाहिद अहमद पार्रे के तौर पर हुई है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, “पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, यह हिजबुल मुजाहिदीन एवं लश्कर-ए-तैयबा और उनके आतंकवादियों का समूह था. सही-सही संबद्धता के बारे में पता लगाया जा रहा है. वे सुरक्षा संस्थापनों पर हमला करने एवं आम लोगों पर अत्याचार करने समेत आतंकवाद के कई अपराधों में संलिप्तता के लिए वांछित थे.”

उन्होंने बताया कि वसीम, अकीब और परवेज एक आम नागरिक मोहम्मद इकबाल कावा और सेना के एक जवान मुख्तार अहमद की हत्या में शामिल थे. प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों का यह समूह अनंतनाग एवं कुलगाम जिले में हथगोलों से किए गए कई हमलों में भी शामिल था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close