छत्तीसगढ़

ज्वेलर्स दुकान से लाखों की हुई चोरी का खुलासा…

ओडिशा से एक अपचारी बालक सहित पांच गिरफ्तार…76 लाख के जेवर बरामद…

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने ओडिशा से एक अपचारी बालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से नगदी सहित 76 लाख रुपए के जेवर व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

राजधानी के टिकरापारा थाना स्थित सिदार्थ चौक के पास ज्वेलर्स दुकान से चोरों ने लाखों रुपये की सोने ,चांदी के जेवर व नगदी रुपये चोरी किए जाने की रिपोर्ट टिकरापारा थाने में दर्ज की गई थी। चोरों ने 1 व 2 फरवरी की रात छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स से सोने व चांदी की जेवर सहित नगदी रुपये दुकान में लगे ताले को काटकर चोरी किए जाने की रिपोर्ट थाने में दर्ज किया गया था।

घटना के बाद पुलिस की टीम ने चोरों को पकडऩे के लिए घटना स्थल के आस-पास लगे केमरों की फुटेज निकालकर जांच में लिया था। जांच के दौरान कड़ी दर कड़ी जोड़ते पुलिस चोरों को पकडऩे में सफलता हासिल किया। पकड़े गए आरोपियों से नगदी सहित 76 लाख रुपयें की जेवर व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

टिकरापारा स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में चोरों ने चैनलगेट तोड़कर शटर में लगे ताले को एक्सल ब्लेड से काट ज्वेलरी शॉप में रखी बड़ी मात्रा में सोने व चांदी के जेवर व नगदी रुपये लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ने चोरों को पकडऩे के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर मामले में जांच करने पर पता चला की चोरी करने वाले गिरोह का मास्टर माइंड ओडिशा का रहने वाला है

वह राजधानी में रहकर पहले रेंकी कर रहा था व ओडिशा से अन्य आरोपियों को बुलाकर ज्वेलरी शॉप से लाखों रुपये की सोने व चांदी की गहने सहित नगदी रुपये लेकर फरार हो गए। इसी कड़ी में पुलिस ने आरोपियों को ओडिशा से गिरफ्तार कर उनके पास से 1 किलो 67 ग्राम सोना व 4 किलों 75 ग्राम चांदी सहित नगदी 6 लाख 50 हजार रुपये जब्त किया है।

पकड़ गए आरोपियों में निवासी बीएसयूपी टिकरापारा सागर नायक 21वर्ष व ल्क्षमण छुरा 29 वर्ष निवासी बघूमोड़ा बलांगीर ओडिशा एवं सोना उर्फ बिलवा 30 वर्ष ग्राम देहली थाना सिंदेकला ओडिशा,मुच्ची मेहर 26 वर्ष निवासी गोहेरापदर ओडिशा व एक आपचारी बालक को गिरफ्तार किया है।

चोरी के मामले को सुलझाने में शामिल पुलिस टीम को डीजीपी ने 50 हजार रुपये व आईजी ने 15 हजार व पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार रुपये के पुरस्कार से सम्मानित कर बधाई दी है। गिरफ्तार किये गये आरोपी पहले भी मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके है। पुलिस गिरफ्तार किये गये आरोपियों से अन्य मामलों में पतासाजी करने में लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close