छत्तीसगढ़देश

श्री पीयूष गोयल, माननीय रेल एवं कोयला मंत्री भारत सरकार का रायपुर दौरा

रायपुर।दिनांक 24 सितंबर 2018 को श्री पीयूष गोयल माननीय रेल एवं कोयला मंत्री द्वारा रायपुर स्टेशन का दौरा किया गया एवं रायपुर रेल मंडल की समीक्षा की तथा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मुख्यालय के महाप्रबंधक श्री सुनील सिंह सोईन एवं प्रधान विभागाध्यक्षो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की । रायपुर स्टेशन पर माननीय मंत्री जी के दौरे के दौरान अपर महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे श्री अनिल कुमार मंडल रेल प्रबंधक श्री कौशल किशोर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे इस अवसर पर माननीय रेल मंत्री ने रायपुर स्टेशन का निरीक्षण किया।इस निरीक्षण के दौरान श्री पीयूष गोयल माननीय रेल एवं कोयला मंत्री के साथ श्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री छत्तीसगढ़ शासन एवं श्री श्रीचंद सुंदरानी विधायक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर से श्री बिप्लव कुमार सीएफटीएम, एवं श्री नरेंन्द्र ए.पाटील ईडीपीजी सहित रायपुर मंडल के अधिकारी उपस्थित थे।

रायपुर स्टेशन के निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म न.ं 1 के स्टाल पर चाय की गुणवत्ता एवं वाटर वेंडिंग मशीन का पानी स्वंय पीकर जांच की। रायपुर रेलवे स्टेशन के टायलेट सहित स्टेशन पर प्रदत्त सुविधाओं का भी निरीक्षण किया।

रायपुर शहर के मीड़िया सदस्यों से वार्ता में उन्होनें कहा कि पिछले 4 वर्षो में छत्तीसगढ़ के साथ रेलवे ने मिलकर जितना कार्य किया है, वह इतिहास में अभी तक नही हुआ था। छत्तीसगढ जैसे बडे इलाके वाले राज्य में रेलवे ने लगभग 16000 करोड रूपए का कार्य किया है जिसमें नई रेल लाईने , लाईनों का दोहरी व तिहरीकरण, कोल परिवहन को बढावा, अन्य खनन क्षेत्रों को विकसित करने के साथ साथ यात्री सुविधाओं हेतु ट्रेन सर्विसेज जिनसे कुल मिलाकर नए रोजगारों का सृजन एवं व्यापार वृद्धि के अवसर सृजित होंगे । राज्य व केंद्र सरकार ने मिलकर तेज गति से विकास कार्य किया है। राज्य सरकार के साथ मिलकर रेलवे ने बहुत तरक्की की है छत्तीसगढ़ में रेल को बढ़ावा देने के बहुत अच्छे साधन है राज्य सरकार ने इसमें काफी सहयोग दिया है। स्टेशनों एवं ट्रेनों की सफाई के लिए मशीनीकरण के तरीके प्रयोग में ले जाएं यात्री सुविधाओं एवं यात्रियों की संतुष्टि सर्वोपरि है। प्रत्येक स्टेशन में महिला व पुरूष के साथ दिव्यांग टायलेट उपलब्ध हो। स्टेशनों के सर्कुलेटिंग एरिया को और आर्कषक बनाये जाऐंगें।

रेल मंत्री ने कहा कि रायपुर मंडल का कार्य सराहनीय है। गुढ़ियारी साइड में सांस्कृतिक म्यूरल आर्ट की सराहना की रायपुर मंडल की समीक्षा बैठक के बाद दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा किए जा रहे विकासात्मक यात्री सुविधा कार्यो के लिए महाप्रबंधक एवं मंडल रेल प्रबंधक सहित पूरी टीम की सराहना की।
…………..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close