छत्तीसगढ़

आज जारी हो सकती है कांग्रेस की दूसरी सूची

रायपुर। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 12 सीट पर ही प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस तरह कांग्रेस ने पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए भी पूरे प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पायी है। हालांकि भाजपा की पहली सूची में 77 सीटों पर प्रत्याशियों की नाम की घोषणा करने के बाद संभावना जतायी जा रही है कि कांग्रेस भी आज देर शाम तक दूसरी सूची जारी कर सकती है।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अब सिर्फ 2 दिन शेष बचे है। पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने है, लेकिन कांग्रेस अब तक सिर्फ 12 सीटों पर ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर पायी है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर पदाधिकारियों में कितना दबाव है। कांग्रेस में शुरू से टिकट को लेकर भारी घमासान चलता रहा है।

विधानसभा चुनाव की तारीख घोषणा होने के बाद से ही कांग्रेस में टिकट पाने के लिए घमासान चल रहा है जो अभी तक जारी है। टिकट की दावेदारी करने वाले नेता टिकट पाने के लिए अपने समर्थकों के जरिए नारेबाजी कराने से भी नहीं चुक रहे हैं।

इसका ताजा उदाहरण शनिवार को छग प्रभारी पीएल पुनिया के रायपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर देखा गया। पीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया के समर्थकों ने श्री पुनिया के सामने नारेबाजी करते हुए श्री डहरिया को टिकट देने की मांग करने लगे। इधर कांग्रेस से टिकट कटने के बाद कांकेर विधायक शंकर ध्रुवा ने भी बगावत करने के मुड में है और वे निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे है। कांग्रेस में टिकट को लेकर चाहे जितनी भी दावेदारों में नाराजगी रहे, लेकिन प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर हाईकमान ही लगाएगा।

कांग्रेस आज देर शाम तक दूसरी सूची जारी कर सकती है। चूंकि पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का समय अब सिर्फ शेष 2 दिन है इसलिए आज शाम तक 6 प्रत्याशियों के नाम के साथ अन्य सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close