देश

बीजेपी को नहीं मिली रथयात्रा की अनुमति


कोलकाता:
पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा पर विवाद बढ़ता जा रहा है. ममता बनर्जी की सरकार ने बीजेपी को रथयात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. वहीं, बीजेपी की ओर से राज्य सरकार पर लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं. राज्य में बीजेपी इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को सीएम ममता बनर्जी की पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा. घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बीजेपी को रथयात्रा करने की अनुमति देने से मना कर दिया है. बीजेपी ने इसकी जगह सभा करने का तरीका निकाला है जिसके लिए फिर से अनुमति लेनी होगी.

पैदा हो सकती है आराजकता की स्थिति- राज्य सरकार
वहीं, इस मामले पर पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कहा गया है कि बीजेपी की रथ यात्रा से अराजकता की स्थिति के पैदा हो सकती है. इसके साथ ही यातायात के लिए गंभीर समस्या होगी. बीजेपी की ओर से जो तारीखें तय की गई हैं उन तारीखों पर कई प्रमुख त्योहार और कार्यक्रम होने हैं. इन त्योहारों और कार्यक्रमों में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती के साथ अन्य सरकारी संसाधनों के उपयोग की जरुरत पड़ेगी. जिसके कारण यात्रा को अनुमति नहीं दी जा सकती है.

कूचबिहार में TMC कार्यकर्ताओं ने किया था मैदान का शुद्धिकरण
गौरतलब है कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कूच बिहार के उस मैदान का गंगाजल और गौमूत्र से शुद्धिकरण किया था, जहां बीजेपी की सभा हुई थी. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का कहना था कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिकता फैला रही है. कूच बिहार के इस मैदान में रैली करके बीजेपी ने नफरत फैलाने की शुरुआत की है, इसलिए इस जगह का गंगाजल और गौमूत्र से शुद्धिकरण किया गया है. 8 दिसंबर को इसी जगह पर बीजेपी ने बड़ी जनसभा आयोजित की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close