छत्तीसगढ़

राजधानी नया रायपुर में जल्द खुलेगा बार, लॉज और होटल के लिए भी दी जाएगी जमीन

रायपुर। राजधानी नया रायपुर में बार खोलने की तैयारी की जा रही है। नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एनआरडीए) नया रायपुर के सेक्टर 21 में स्थित सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के रिटेल टॉवर में पहला बार खोलने के लिए जगह चयनित कर ली है। इसका टेंडर जारी हो चुका है।

19 जुलाई तक बार खोलने का प्रस्ताव दिया जा सकता है। इसी के साथ एनआरडीए नया रायपुर में होटल और लॉज बनाने के लिए भी भूमि आवंटित करने की तैयारी में जुटा है। नया रायपुर में प्रदेश स्तर के सभी दफ्तर संचालित किए जा रहे हैं। हालांकि अभी आवासीय कालोनियों में उतनी आबादी नहीं है लेकिन व्यापार-व्यवसाय को प्रोत्साहित करने के लिए वहां सहूलियतों का विकास किया जा रहा है।

एनआरडीए के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर 21 में बार खोलने के लिए 1911 स्क्वायर फीट का बिल्ट अप एरिया और 1830 स्क्वायर फीट का टैरेस उपलब्ध कराया जाएगा। यह बार बिजनेस कॉम्प्लेक्स के रिटेल टॉवर में होगा। इच्छुक पार्टियों से ऑफर मंगाया गया है।

19 जुलाई को टेंडर खोला जाएगा। जल्द ही बार खुल जाएगा। सेक्टर 36 में छोटे होटलों और लॉज के लिए जमीन आवंटित की जाएगी। सेक्टर 24 में स्टार श्रेणी के बड़े होटल के लिए भी भूमि आवंटित की जाएगी। एनआरडीए जल्द ही भूमि आवंटन की प्रक्रिया पूरी करेगा। इसके टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जल्द ही टेंडर जारी होगा।

बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में होगा बहुत कुछ

रिटेल टॉवर में दूसरे व्यवसाय के लिए भी जगह उपलब्ध कराया जा रहा है। एनआडीए ने बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के रिटेल टावर में रेस्टोरेंट कम बार, फूड कोर्ट, इंटरटेनमेंट जोन आदि के लिए जगह उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close