Big Newsदेशविदेश

ये हिंदुस्तानी ‘सरदार’ करेगा सबसे ताकतवर शख्सियत की सुरक्षा

दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति को दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स कहा जाता है. जिसके एक इशारे पर कई देशों में सरकारें पलट जाती हैं. उस शख्स की सुरक्षा अब अपने देश का गबरू जवान करेगा.
लुधियाना में जन्मे अंशदीप सिंह यूं तो दिखने में किसी आम हट्टे-कट्टे सरदार जैसे ही दिखते हैं लेकिन वे कई मायनों में बेहद खास हैं. अंशदीप ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सिक्योरिटी टीम को कड़ी ट्रेनिंग के बाद ज्वाइन कर लिया है.
खास बात ये है कि अंशदीप को बेहद लंबी कानूनी लड़ाई के बाद ये सम्मान औऱ ओहदा मिला है. दरअसल सुरक्षा कारणों से अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियां अंशदीप को पगड़ी पहनकर डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में नहीं रखना चाहती थी. उनका कहना था कि बिना पगड़ी औऱ दाढ़ी के अंशदीप को राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात किया जाएगा लेकिन उन्होंने आखिरकार लंबी कानूनी लड़ाई के बाद बतौर सिख ये ओहदा संभाल लिया.
मूलरुप से कानपुर के रहने वाले अंशदीप का परिवार 1984 के सिख दंगों में लुधियाना शिफ्ट हो गया था औऱ उनके पिता देवेंद्र सिंह ने अपने बिजनेस के सिलसिले में 2000 में अमेरिका शिफ्ट कर दिया तब अंशदीप 10 साल के थे. अंशदीप का देश की सबसे बेहतरीन सुरक्षा सेवा में चयन होना इसलिए बड़ी बात है क्योंकि अमेरिका में सिखों पर हमलों की तादाद में काफी इजाफा हो गया है.
वैसे, अंशदीप की ये कामयाबी न सिर्फ सिख समाज के लिए गौरव की बात है बल्कि पूरे देश के लिए सम्मान की बात है. हम तो यही कहेंगे कि कायम रहे सरदारी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close